Asia Cup 2022 : ये हो सकती है पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI, पंत-कार्तिक में पेंच

0
33498
Asia Cup 2022 India vs Pakistan, playing XI, Rishabh Pant, Dinesh Karthik IND vs PAK

नई दिल्ली। Asia Cup 2022: टीम इंडिया ने 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। यूएई में होने वाले एशिया कप के हिसाब से ही जिम्बाब्वे दौरे पर गई टीम इंडिया के भी खिलाड़ी तय हो रहे हैं। एशिया कप में भारत को पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी थी। ऐसे में भारत अब एशिया कप में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहा है और उसी हिसाब से टीम की प्लेइंग इलेवन तय करने पर काम चल रहा है।

Neeraj Chopra पूरे सीजन के लिए बाहर, फिट होने पर ही करेंगे मैदान पर वापसी

टॉप-4 पोजिशन पर इनका कब्जा

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में केएल राहुल ओपनिंग करने उतरे, जबकि शुभमन गिल पहले मैच में अर्धशतक जमा चुके थे। अब गिल तो एशिया कप में हैं नहीं। ऐसे में यह साफ हो गया है कि Asia Cup 2022 में बतौर ओपनर कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल उतरने वाले हैं। विराट कोहली हमेशा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं और यहां भी ऐसा ही होने वाला है। नंबर 4 की पोजिशन सूर्यकुमार यादव के लिए फिट है।

Team India ने तोड़ा पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का ये रिकॉर्ड

नंबर-5 पर फंसेगा पेच, पंत या कार्तिक

नंबर-5 पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच पेच फंसने वाला है। दोनों ही खिलाड़ी शानदार फार्म में हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ इनमें से एक को ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। ऐसे में एक खिलाड़ी का बाहर बैठना तय है। इस साल अभी तक दोनों ने ही शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है और टीम को कई मैच जिताए हैं। इसके बाद भी पंत का पलडा भारी बैठता है और उसके पीछे अहम कारण है उनका बाएं हाथ का बल्लेबाज होना। अगर दोनों को खिलाया जाता है तो टीम को 5 की जगह 4 गेंदबाजों के साथ उतरना होगा, लेकिन ये रिस्क टीम पाकिस्तान के खिलाफ नहीं उठाना चाहेगी।

World U20 Wrestling Championships: अंतिम ने दिलाया गोल्ड, सोनम मलिक को सिल्वर

Asia Cup 2022: ये हो सकती है पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here