Arjuna Ranatunga: पूर्व कप्तान से क्रिकेट बोर्ड ने मांगा 200 करोड़ रुपए का हर्जाना, बयान से बढ़ी तकरार

0
489
SriLanka Cricket Board Demands Rs 200 crore Arjuna Ranatunga Defamation case

नई दिल्ली। Arjuna Ranatunga : किसी देश का क्रिकेट बोर्ड अपने पूर्व खिलाड़ी से ही हर्जाना मांगे और वो भी 200 करोड़ रुपए तो खबर तो बनेगी ही। जी हां, बात सुनने में अजीब भले ही लगे लेकिन है सही। मामला जुड़ा है श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से। जिसने अपने ही एक पूर्व क्रिकेटर से उसके बयानों को लेकर अब मानहानि के तौर पर 200 करोड़ रुपए का हर्जाना मांगा है।

Sourav Ganguly की दो टूक, बार-बार कप्तान बदलने से परेशानी नहीं, ये है प्लान

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जिस खिलाड़ी से इतना भारी-भरकम हर्जाना मांगा है, वो हैं श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga)। अर्जुन रणतुंगा ही वो खिलाड़ हैं, जिनकी कप्तानी में श्रीलंका ने 1996 में अपना एकमात्र वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था। लेकिन अब श्रीलंका के इस महानतम क्रिकेट खिलाड़ी की अपने बोर्ड से ही ठन गई है। मामला जुड़ा है रणतुंगा द्वारा हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू से। जिसमें उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर कई आरोप लगाए थे, अब बोर्ड ने पूर्व कप्तान के बयान को झूठा करार दिया है।

IND vs ZIM ODI Series: वॉशिंग्टन सुंदर की जगह Team India में शाहबाज अहमद

श्रीलंका क्रिकेट की कार्यसमिति ने एक बयान जारी कर कहा है कि रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने हाल ही में जो इंटरव्यू दिया था, उसमें तमाम तथ्य झूठे, अपमानजनक और तोड़-मरोड़कर पेश किए गए। इसे लेकर श्रीलंका क्रिकेट की कार्यसमिति की एक आपात बैठक बुलाई गई और प्रकरण पर विचार विमर्श किया गया। जिसके बाद रणतुंगा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का निर्णय लिया गया और अब उन्हें 200 करोड़ रुपए के हर्जाने का नोटिस जारी किया गया है। कार्यसमिति की तरफ से रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) को लेटर ऑफ डिमांड भेज दिया गया है।

FIFA की सभी शर्तें मानने को तैयार COA, अब हटेगा भारतीय फुटबॉल महासंघ से बैन !!

गौरतलब है कि श्रीलंका की मौजूदा स्थिति बहुत बदहाल है। इसके अलावा श्रीलंका क्रिकेट को हाल ही में काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है। दरअसल, Asia Cup 2022 का आयोजन पहले श्रीलंका में होना था, लेकिन मौजूदा हालात के कारण ऐसा नहीं हो पाया। अब एशिया कप 2022 का आयोजन यूएई में होगा। Asia Cup 2022 का पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा, जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा। जबकि 28 अगस्त के दिन भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here