NZ vs WI 3rd T-20: West Indies ने क्लीन स्वीप होने से बचाई सीरीज, न्यूज़ीलैंड को 8 विकेट से हराया

0
194
NZ vs WI 3rd T20 West Indies saved from being claimed, Newsland from 8 pm latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और West Indies के बीच खेली गई 3 मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया हैं। किंगस्टन के सबिना पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 147 रन रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने इस लक्ष्य को 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आज़ादी के 75 वर्ष… इन घटनाओं ने बदला खेलों का मिजाज, प्रेरणादायक कहानी लिख रहे युवा खिलाड़ी

कैरेबियाई गेंदबाजों के आगे देर हुए कीवी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने इस मुकाबाले में काफी धीमी पारी खेली। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के सामने कीवी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। शुरु से ही विकेट गवांते चल रहे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजो के बीच कैरेबियाई गेंदबाजों ने एक भी बड़ी साझेदारी नहीं होने दी। कीवियों की ओर से ग्लेन फिलिप्स ने 26 गेंदों में सर्वाधिक 41 रन बनाए। वहीं, कप्तान केन विलियमसन ने 27 गेंदों में 24 रन की धीमी पारी खेली। West Indies की ओर से ओडियन स्मिथ ने 4 ओवर में 29 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा अकेल हौसेन ने 2 विकेट तथा डोमिनिक ड्रेक और हेडन वॉल्श ने 1-1 विकेट लिए।

World U20 Wrestling Championships आज से, सोनम मलिक की अगुवाई में 31 रेसलर लगाएंगे गोल्ड पर दांव

किंग और ब्रूक्स की शतकीय साझेदारी

पिछले दो मैचों में अपने बल्लेबाजी के प्रदर्शन से काफी परेशान चली रही थी। लेकिन, इस मैच में West Indies के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिला दी। टीम की ओपनिंग जोड़ी ब्रैंडन किंग और शमरह ब्रूक्स ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत की दहलीज तक पहुुँचाया। दोनों ने पहले ही विकेट के लिए 79 गेंदों में 102 रन की शतकीय साझेदारी की। ब्रैंडन किंग ने 35 गेंदों में 53 रन तथा शमरह ब्रूक्स ने 59 गेंदों में 56 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, रोवमेन पॉवेल ने 15 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी और ईश सोढी ने 1-1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here