IND vs WI: इंडीज से तीसरा टी20 आज, भारत के पास बढ़त बनाने का मौका

0
388
IND vs WI 3rd T20 Live updates, India has a chance to take the lead, This may be playing XI

सेंट किट्स। 5 टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में आज भारत और वेस्टइंडीज आमने-सामने होंगे। सेंट किट्स के बैसेतेरे ग्राउंड पर खेले जाने वाले मैच में जीत दर्ज कर टीम इंडिया सीरीज में फिर से बढ़त बनाने की कोशिश करेगी। फिलहाल दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। यह मैच भारतीय टीम के लिए इसलिए भी अहम होने वाला है कि अगर टीम इंडिया ये मुकाबला जीत जाती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।

CWG 2022 Day 5: वेटलिफ्टिंग-बैडमिंटन में गोल्ड की आस, ये है भारत का पांचवे दिन का शिड्यूल

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और उसे 14 बार हराया है। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 टी-20 मुकाबले खेले हैं और उसे 15 मैच में जीत हासिल हुई है। ऐसे में भारतीय टीम के पास आज मौका है कि वेस्टइंडीज को हराकर पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ले।

CWG 2022: बिना कोच भोले बाबा ने कटाया फाइनल का टिकट, भारत की लॉन बॉल टीम रचेगी इतिहास

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच यह मुकाबला रात 9ः30 बजे शुरू होगा। क्योंकि, मैच के समय में बदलाव किया गया है। टॉस रात 9ः00 बजे होगा। दूसरे और तीसरे टी-20 के बीच एक भी दिन का गैप नहीं रखा गया है। यदि पिच के मिजाज की बात करें तो यहां बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है। इस पिच से गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है। दूसरा टी20 मुकाबला भी गेंदबाजों के ही नाम रहा था। इस लो स्कोरिंग मैच में 140 के आस-पास का स्कोर भी बड़ा साबित हो सकता है।

CWG 2022 Weightlifting: हरजिंदर कौर ने जीता ब्रॉन्ज, वेटलिफ्टिंग में 7 सहित भारत ने अब तक जीते कुल नौ मैडल

भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव

दूसरे टी-20 में आवेश खान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। ऐसे में तीसरे मैच में उनकी जगह रवि बिश्नोई की टीम में वापसी हो सकती है। आवेश ने दूसरे टी20 में आवेश ने 2.2 ओवर में 31 रन खर्च कर दिए। ऐसे में तीसरे टी-20 से उनकी छुट्टी हो सकती है।

IND vs WI: रोमांचक संघर्ष में इंडीज से 5 विकेट से हारा भारत, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

क्या कहते हैं स्टेडियम के आंकड़े

सेंट किट्स के बैसेतेरे ग्राउंड स्टेडियम में अब तक नौ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से सात में पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है। वहीं, दो में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें जीती हैं। पहली पारी में यहां औसत स्कोर 128 का रहा है। इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर इंग्लैंड का (182/6) है तो वहीं, वेस्टइंडीज यहां सबसे कम 45 रनों के स्कोर पर सिमटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here