IND vs ZIM ODI Series: जिम्बाब्वे के खिलाफ Team India की घोषणा, रोहित-विराट को आराम

0
133
IND vs ZIM ODI Series BCCI released 15-member Team India against Zimbabwe, star players rested latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

नई दिल्ली। Team India और जिम्बाब्वे के बीच आयोजित होने जा रही 3 मैचों की वन-डे सीरीज के लिए BCCI ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। जिम्बाब्वे के हरारे में होने वाले ये सभी मुकाबले 18 अगस्त से 22 अगस्त तक खेले जाएंगे। टीम की कमान इस बार भी शिखर धवन को सौंपी गई है।

CWG 2022 Day 3: क्रिकेट में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, ये है तीसरे दिन भारत का शिड्यूल

शिखर के पास लगातार दूसरी सीरीज जीतने का मौका

वेस्टइंडीज को उन्हीं के घरेलू मैदानों में करारी शिकस्त देने के बाद Team India के सभी खिलाड़ी भरपूर जोश में दिखाई दे रहे हैं। 39 साल में पहली बार भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को उनके घर में 3-0 से पटखनी देकर अपने सभी प्रशंसकों का दिल जीत लिया था। फिलहाल टीम इंडिया वेस्टइंडीज में ही 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेने में व्यस्त है। जिसमें से पहले मैच में भारतीय टीम ने कैरेबियाई खिलाड़ियों को 68 रन हराया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज में टीम की कप्तानी कर चुके शिखर धवन को बीसीसीई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज में दुबारा कप्तान नियुक्त किया है। शिखर के पास इस बार मौका होगा कि वे अपनी टीम को विदेश में लगातार दो वन-डे सीरीज जीताकर इतिहास रच सकें।

CWG 2022: वेटलिफ्टर बिंदियारानी देवी ने क्लीन एंड जर्क में जीता रजत, भारत का चौथा पदक

स्टार खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम

18 अगस्त से 22 अगस्त तक होने वाली इस वन-डे सीरीज के लिए BBCI ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया है। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शामी, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत समेत सभी भारतीय स्टार इस सीरीज में Team India का हिस्सा नहीं होंगे। चोट से उबरने तथा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के बाद टीम में वापसी कर रहे युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को इस सीरीज में खेलने का मौका दिया गया है। वहीं, राहुल त्रिपाठी भी इस टीम का हिस्सा होंगे। वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद शुभमन गिल को भी टीम में बतौर ओपनर रखा गया है। जबकी संजू सैमसन और ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर जोड़ा गया है।

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम ने वेल्स को 3-1 से धोया

15 सदस्यीय Team India: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here