Ind vs WI 2nd ODI: आज इंडीज को हराया तो सीरीज फतह करेगी Team India

0
293
ind vs wi 2nd odi live streaming India vs West Indies Latest updates Team India Playing 11 sports breaking news today

नई दिल्ली। IND vs WI: 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया (Team India) आज मेजबान वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में उतरेगी। भारतीय टीम आज ही इस मैच को जीतकर सीरीज में भी अजेय बढ़त हांसिल करना चाहेगी। हालांकि पहले मैच को देखते हुए ऐसा करना आसान नहीं होने वाला है। भारत बड़े स्कोर का पीछा करने में भी लड़खड़ा गया था। ऐसे में टीम इंडिया पिछली गलतियों से सबक लेते हुए दूसरे मैच में भी 300 से अधिक का स्कोर खड़ा करना चाहेगी।

World Athletics Championships में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मैडल, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

दूसरी तरफ बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप झेलने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने जिस तरह से पहले वनडे में Team India के खिलाफ 300 से ज्यादा स्कोर बनाया, उसे देखते हुए वेस्टइंडीज को कमजोर आंकना गलती हो सकती है। कप्तान निकोलस पूरन का भी मैच के बाद यही मानना था कि उनकी टीम अच्छा खेली है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे पोर्ट आफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाना है। दूसरा मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 7 बजे से शुरू होना है।

पीएम मोदी ने दी Neeraj Chopra को बधाई, जानें नीरज के चैंपियन बनने की कहानी

धवन के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

धवन के पास रविवार (23 जुलाई) को होने वाले दूसरे मुकाबले के दौरान एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। उनसे पहले छह भारतीय खिलाड़ियों ने इस आंकड़े को छुआ है। इनमें से दो अभी वनडे में सक्रिय हैं। धवन के 29 मैच में 941 रन हैं। इस दौरान उनका औसत 34.85 का रहा है। उन्होंने दो शतक और छह अर्धशतक जड़े हैं। धवन का उच्चतम स्कोर 119 रन है।

Hardik Pandya: शास्त्री ने बताया हार्दिक कब छोड़ेंगे वनडे खेलना, कहा स्टोक्स को करेंगे फॉलो

कैसा रहेगा पिच-मौसम का मिजाज

पहले मैच की तरह ही क्‍वींस पार्क ओवल की पिच पर दूसरे मैच में भी गेंद और बल्‍ले की टक्‍कर बराबर देखने को मिल सकती है। पिच पर अच्छा उछाल होता है और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है तो स्पिन गेंदबाजों को भी पिच से मदद मिलती है। पहले मुकाबले में हमने देखा भी था। इस मैदान पर औसतन स्कोर 270-280 के आसपास रहता है। दोनों टीमों के पास धाकड़ बल्‍लेबाज मौजूद हैं तो स्‍कोर 300 पार जाने की पूरी उम्‍मीद की जा रही है।

वनडे सीरीज के शुरू होने के दो दिन पहले से पोर्ट ऑफ स्पेन में रुक-रुककर बरसात हो रही थी। दूसरे मैच के दौरान रविवार को बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक पोर्ट ऑफ स्पेन में रविवार सुबह बारिश हो सकती है। रविवार को बरसात की 62 फीसदी संभावना है।

World Athletics Championships: जेवलिन थ्रो में अन्नू रानी ने किया निराश, फाइनल में सातवें स्थान पर रहीं

संभावित प्लेइंग इलेवन

Team India- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

वेस्टइंडीज- शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, जेडेन सिल्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here