Wrestling: सरिता मोर और अंतिम ने दिलाए भारत को दो गोल्ड मैडल

0
366
Wrestling Sarita Mor and Antin wins two gold medals for India in zouhaier sghaier 2022

नई दिल्ली। Wrestling: भारतीय पहलवानों ने ट्यूनीशिया में आयोजित ज़ौहेयर सघेयर रैंकिंग सीरीज़ 2022 Wrestling टूर्नामेंट में अब तक 17 पदक जीत लिए हैं। भारत के लिए शनिवार को सरिता मोर (महिला 59 किग्रा) और अंतिम पंघल (महिला 53 किग्रा) ने अपने-अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीते। इसके अतिरिक्त ट्यूनिस मीट के तीसरे दिन भारत के लिए महिला वर्ग में ही मनीषा (65 किग्रा भार वर्ग) में कांस्य पदक, बिपाशा (72 किग्रा भार वर्ग) में रजत और पुरुषों में दीपक (97 किग्रा भार वर्ग) में कांस्य पदक जीता।

ISSF Shooting World Cup: ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने जीता दूसरा गोल्ड, अंजुम ने जीता ब्रॉन्ज

अंतिम ने एक तरफा अंदाज में जीता गोल्ड

पूर्व विश्व कैडेट चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता 18 वर्षीय अंतिम ट्यूनिस में शानदार फॉर्म में रही हैं। उन्होंने ट्यूनीशिया की नूर एल हौदा रौफ़ी, यूएसए की डोमिनिक ओलिविया पैरिश और इक्वाडोर की लुइसा एलिजाबेथ को शुरुआती दौर में शानदार तरीके से शिकस्त दी। इसके बाद तुर्की के पहलवान एसरा पुल को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मुकाबले में कनाडा की मौजूदा पैन-अमेरिकन चैंपियन कार्ला गोडिनेज को 4-2 से मात देकर गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाया।

IPL के दौरान नहीं होगा कोई दूसरा इंटरनेशनल मैच, BCCI के आगे ICC सरेंडर

सरिता ने जीते लगातार 3 मुकाबले

वहीं दूसरी तरफ, पूर्व एशियाई चैंपियन सरिता मोर ने नॉर्डिक दौर प्रणाली में हिस्सा लेकर गोल्ड मैडल जीता। इस इवेंट में केवल 4 पहलवानों ने शिरकत की। सरिता ने इस इवेंट में जर्मनी की एलेना हेइक ब्रुगर, कनाडा की डायना मैरी हेलेन वीकर और स्थानीय पहलवान सिवर बूसेटा को एक के बाद एक शिकस्त देकर गोल्ड मैडल अपने नाम किया। वहीं महिलाओं के 72 किग्रा में बिपाशा ने रियो ओलंपियन और पूर्व विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता तुर्की की बुसे कावुसोग्लू तोसुन को हराकर रजत पदक जीता।

IND vs ENG 3rd ODI: 8 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतने का मौका, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

इससे पहले, पूर्व एशियाई Wrestling चैंपियन सुनील कुमार, ज्ञानेंद्र और सचिन सहरावत ने ट्यूनीशिया में आयोजित जुहैर शेअर रैंकिंग सीरीज 2022 Wrestling टूर्नामेंट के पहले दिन अपने-अपने ग्रीको रोमन भार वर्ग में गोल्ड मैडल जीते। सुनील कुमार (87 किग्रा) और ज्ञानेंद्र (63 किग्रा) ने सीधे फाइनल में भाग लिया, क्योंकि वो पहले से ही इस इवेंट के लिए क्वालिफाई कर चुके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here