IND vs ENG: तीसरा T20 आज, भारत के पास पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

0
472
ind vs eng 3rd t20 match Preview india vs England rohit sharma hardik pandya rishabh pant sports breaking news today

बर्मिंघम। IND vs ENG: भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 49 रनों से शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इसी के साथ टीम इंडिया दुनिया की ऐसी पहली टीम बन गई है जिसने गत 4 सालों में इंग्लैंड को उसके घर में दो बार टी20 सीरीज हराई हो। सीरीज का तीसरा मैच आज नॉटिंघम में खेला जाना है। इस मुकाबले में भी कई रिकॉर्ड दांव पर हैं। अगर टीम इंडिया इस मैच (IND vs ENG) को भी जीत जाती है तो वो इंग्लैंड को उसके घर में टी20 क्रिकेट से सबसे ज्यादा बार हराने वाली टीम का खिताब हांसिल करेगी।

IND vs ENG 2nd T-20: भारत ने जीती सीरीज, दूसरे टी20 में इंग्लैंड को 49 रनों से हराया

अगर टीम इंडिया तीसरे टी20 मुकाबले को जीत लेती है तो 32 साल बाद ऐसा मौका आएगा जबकि भारत ने इंग्लैंड का उसके घर में ही क्लीन स्वीप किया हो। इससे पहले 1990 में भारत ने दो वनडे मैचों की सीरीज (IND vs ENG) इंग्लैंड में 2-0 से जीती थी। टी20 सीरीज में अभी तक तो ऐसा नहीं हो पाया है। दूसरे टी-20 की तरह तीसरे मुकाबले के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा है। आसमान साफ रहेगा और बारिश की आशंका महज 1% जताई गई है।

Malaysia Masters Badminton: सेमीफाइनल हारे एचएस प्रणय, भारत की चुनौती समाप्त

भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम ही है। विराट कोहली को छोड़कर सभी अच्छी फॉर्म में हैं और कोहली को इस मैच में ड्रॉप किया नहीं जाएगा। यही कारण है कि इस मैच में भी दूसरे टी-20 वाला टीम कॉम्बिनेशन उतर सकता है। टीम मैनेजमेंट पहले भी कह चुका है कि वर्ल्ड कप संभावितों को एक साथ ज्यादा से ज्यादा मौके देने पर जोर रहेगा। हालांकि, टीम में बदलाव होगा या नहीं इस बारे में घोषणा टॉस के वक्त ही की जाएगी।

IND vs ENG 2nd T-20: सीरीज जीतने उतरेगा भारत, विराट के लिए करो या मरो के हालात

पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

भारतीय टीम इंग्लैंड को टी-20 में उसके घर में सबसे ज्यादा बार हराने के मामले में फिलहाल पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की बराबरी पर है। भारत ने इंग्लैंड को उसके घर में अब तक 8 मैचों में 4 बार हराया है। पाकिस्तान ने 12 और वेस्टइंडीज ने 7 मैचों में 4-4 जीत हासिल की है। तीसरे टी-20 मैच में जीत मिलने पर भारत इन दोनों से आगे निकल जाएगा।

Wimbledon 2022: विंबलडन को आज मिलेगी नई महिला चैंपियन

IND vs ENG: दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंडः जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टन, हैरी ब्रुक, मोइन अली, सैम करन, डेविड विली, क्रिस जॉर्डन, रिचर्ड ग्लीसन और मार्क पार्किंसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here