ENG vs NED : पहले ही मैच में England का विश्व रिकॉर्ड, नीदरलैंड को 232 रनों से हराया

0
402
ENG vs NED 1st ODI England set world record in first match, beat Netherlands by 232 runs latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

नई दिल्ली। England और Netherland के बीच चल रही 3 मैचों की वन-डे सीरीज के पहले ही मैच में इंग्लैंड ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में नीदरलैंड को 232 रनों से शिकस्त दी। आम्सटलवेन के वी.आर.ए क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर रिकॉर्ड 498 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में नीदरलैंड की टीम मात्र 266 रन पर सिमट गई।

AUS vs SL 2nd ODI: लो स्कोरिंग मैच में श्रीलंकाई चमके, ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हराया

तीन बल्लेबाजों की शतकीय पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी England को शुरुआती झटका मात्र 1 रन के स्कोर पर जेसन रॉय के रूप में लगा। इसके बाद फिलिप सॉल्ट और डेविड मलान ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए रिकॉड 222 रनों की साझेदारी की। सॉल्ट ने 93 गेंदों में 122 रन बनाए। वहीं, मलान ने 109 गेंदों में 125 रन बनाए। सॉल्ट के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जॉस बटलर ने 70 गेंदों में 162 रनों की विस्फोटक पारी खेल Netherland के गेंदबाजों की खूब पिटाई की। उन्होंने डेविड मलान के साथ मिलकर 89 गेंदों में 184 रन की तूफानी साझेदारी की।

Indonesia Open 2022: विजय रथ पर सवार प्रणय, क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

बटलर को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का आवॉर्ड दिया गया। इसके अलावा अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने आए लियाम लिविंगस्टन ने भी आतिशी पारी खेल नीदलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने मात्र 22 गेंदों में 66 रन बनाकर वन-डे इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बना दिया। लियाम ने मात्र 17 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया था। Netherland की ओर से कप्तान पीटर सीलर ने 9 ओवर में 83 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट लिए। वहीं, वेन बीक और शेन स्नेटर ने 1-1 विकेट लिए।

India tour of England: इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, केएल राहुल पर संशय

गेंदबाजों का भी शानदार प्रदर्शन

498 रनों का पीछा करने उतरी Netherland की टीम ने मात्र 15 रन पर अपना पहला विकेट विक्रमजीत सिंह के रूप में खो दिया था। इसके बाद मैक्स ओडाउड और मुसा अहमद ने मिलकर 83 गेंदों में 80 रन जोड़कर स्कोर आगे बढ़ाया। मैक्स ने 55 गेंदों में 55 रन बनाए। इसके अलावा स्कॉट एडवर्डस् ने 56 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाए। England की ओर से मोईन अली ने 10 ओवर में 57 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। वहीं, सैम करन, डेविड विली और रीस टॉपले ने 2-2 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here