India tour of England: इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, केएल राहुल पर संशय

0
172
India tour of England Team India leaves for England tour, doubts on KL Rahul IND vs ENG live updates

नई दिल्ली। India tour of England : दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रही टी20 सीरीज के बीच ही भारत की एक टीम इंग्लैंड दौरे पर रवाना हो गई है। यह टीम अगले महीने बर्मिंघम में पिछली सीरीज के लंबित चल रहे पांचवें टेस्ट को खेलने उतरेगी। टीम इंडिया आज सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना हुई। इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह के अलावा आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और केएस भारत शामिल हैं। शेष खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के आखिरी मैच के बाद रवाना होंगे।

ICC Ranking : टी-20 में ईशान किशन का धमाका, टॉप-10 में हुए शामिल

इस बीच सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के इंग्लैंड दौरे (India tour of England) पर जाने पर संशय बरकरार है। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने बताया कि राहुल मांसपेशियों में खिंचाव से अभी उभर नहीं पाए हैं। इसलिए फिलहाल अभी इंग्लैंड के लिए रवाना भी नहीं हुए हैं। उन्हें ठीक होने में अभी और समय लगेगा। उनके जल्द ठीक होने की उम्मीद कम है। ऐसे में हो सकता है कि राहुल इंग्लैंड के पूरे दौरे से ही बाहर रहें। संभावना है कि चयनकर्ता सिर्फ एक टेस्ट मैच के लिए राहुल की जगह कोई दूसरा खिलाड़ी शामिल नहीं करेंगे,। टीम के पास शुभमन गिल हैं जिन्होंने कई टेस्ट मैचों में ओपनिंग की है। इसके अलावा पुजारा भी ओपनिंग कर सकते हैं। यह 17 सदस्यीय टीम है जिसमें 16 खिलाड़ी इंग्लैंड जा रहे हैं।

BCCI : आयरलैंड दौरे पर हार्दिक होंगे कप्तान, जानिए फैसले की Inside Story

दो टीम जाएंगी इंग्लैंड

इंग्लैंड दौरे (India tour of England) पर दो भारतीय टीमें जाएंगी। एक टीम रोहित शर्मा की गअुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी। तो दूसरी टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड के विरुद्ध टी-20 मैचों में खेलेगी। पंत को छोड़कर सभी खिलाड़ी एक से पांच जुलाई तक चलने वाले टेस्ट के लिए रवाना हो जाएंगे जिसमें अनुभवी खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और मुहम्मद शमी शामिल हैं।

IPL: 2023 से टीवी पर स्टार करेगा टेलिकास्ट; फोन, और स्मार्ट टीवी पर वायकॉम-18 दिखाएगा मैच

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here