ICC Ranking : टी-20 में ईशान किशन का धमाका, टॉप-10 में हुए शामिल

0
461
ICC released new ranking list of batsmen, Ishan Kishan included in top-10 in T20 latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

नई दिल्ली। ICC ने हाल ही में तीनों फॉर्मेटों में बल्लेबाजों की नई रैंकिंग जारी की है। जिसमें भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन ने करियर की अब-तक की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग हासिल कर ली है। वे टी-20 फॉर्मेट में इस समय टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। South Africa के खिलाफ सीरीज खेलने से पहले वे इस फॉर्मेट में 76वें स्थान पर थे। ईशान इस सीरीज में 164 रन बनाकर 76वें स्थान से सीधे 7वें स्थान पर आ गए हैं।

ENG vs NW 2nd Test: बेयरस्टो की आतिशी पारी से जीता England, न्यूजीलैंड को 2-0 से दी मात

टी-20 में टॉप पर हैं बाबर

ICC की ताजा टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज व कप्तान बाबर आजम इस समय अपने करियर के शिखर पर चल रहे हैं। वे टी-20 की बल्लेबाजी लिस्ट में 818 अंकों के साथ टॉप पर चल रहे हैं। उनके बाद पाकिस्तानी स्टार मोहम्मद रिजवान 794 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, 772 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम तीसरे स्थान पर हैं। 728 अंकों के साथ इंग्लैंड के डेविड मलान चौथे तथा 712 अंकों के साथ ऑस्ट्रलियाई कप्तान आरोन फिंच 5वें स्थान पर हैं।

Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा ने तोड़ा Tokyo का रिकॉर्ड, बनाया नया नेशनल रिकॉर्ड

वन-डे में कोहली से आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज

ICC की वन-डे रैकिंग में भारतीय स्टार खिलाडी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को पाकिस्तान के दो बल्लेबाजों ने पीछे छोड़ दिया है। इस फॉर्मेट में भी पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम 892 अंकों के साथ टॉप पर चल रहे हैं। उनके ठीक बाद पाकिस्तानी ओपनर इमाम-उल-हक 815 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली इस समय एक स्थान नीचे उतरकर 811 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गए है। वहीं, मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 791 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक 789 अंकों के साथ 5वें स्थान पर आ गए हैं।

Khelo India Youth Games : खिलाड़ियों को करोड़ 6.52 करोड़ की पॉकेट मनी देगा साई

टेस्ट में रूट का जलवा कायम

ICCकी टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस समय अपने करियर की बुलंदियों पर चल रहे हैं। अपनी हालिया शानदार फॉर्म से उन्होंने सभी को काफी प्रभावित किया है। वे इस समय 897 अंकों के साथ इस लिस्ट में टॉप पर चल रहे हैं। उनसे पहले इस लिस्ट में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन थे। जो अब 892 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। 845 अंकों के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हैं। वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 815 अंकों के साथ चौथे तथा न्यूजीलैंड के कप्तान के विलियमसन 798 अंकों के साथ 5वें स्थान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here