IND vs SA t20 Series: ये तीन खिलाड़ी हो सकते हैं टीम इंडिया के की फैक्टर

0
293
IND vs SA T20 Series hardik pandya, ishan kishan, dinesh karthik,These three players can be the key factor of Team India

नई दिल्ली। IND vs SA t20 Series: 9 जून से भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज खेली जानी है। आईपीएल 2022 के बाद यह टीम इंडिया की पहली इंटरनेशनल सीरीज होगी। टीम से कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी भी हुई है। इस सीरीज में तीन खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अहम साबित हो सकते हैं। तीनों ने ही आईपीएल 2022 में भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। ऐसे में तीनों ही अपनी उसी फार्म को अगर कायम रख पाते हैं तो टीम का बैटिंग ऑर्डर खासा मजबूत होगा। आइए जानते हैं कौन हैं तीनों खिलाड़ी।

French Open 2022: नडाल ने जीता 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब, फाइनल में कैस्पर रूड को दी शिकस्त

1. ईशान किशन– दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA t20 Series) के खिलाफ जो युवा खिलाड़ी बतौर ओपनर अपनी भूमिका निभा सकता है, वो हैं ईशान किशन। ईशान बड़ी और आक्रामक पारियां खेलने में सक्षम हैं। टीम इंडिया के नियमित ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में संभावना इसी बात की है कि केएल राहुल के साथ ओपनिंग का जिम्मा ईशान को मिले। ईशान ने आईपीएल में 120 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि मौका मिलने पर वो इसी तरह की आतिशी पारियां टीम इंडिया के लिए खेलते दिखाई देंगे।

Wrestling: 5 साल बाद Sakshi Malik ने जीता सोना, दिव्या-मानसी ने भी जीते गोल्ड

2. हार्दिक पांड्या– हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हुई है। आईपीएल में उनकी कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल का खिताब जीता है। इस खिताबी जीत में हार्दिक की अहम भूमिका रही है। हार्दिक 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार टीम इंडिया की जर्सी में दिखाई देंगे। हार्दिक की गेंदबाजी भी अच्छी लय में है और बल्लेबाजी भी। ऐसे में बतौर ऑलराउंडर वो काफी महत्वपूर्ण हो जाते हैं। आईपीएल 2022 में हार्दिक कातिलाना फार्म में रहे हैं। ऐसे में उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के लिए खेलते देखना भी रोचक होगा।

Eng vs NZ 1st test: 49 रनों में चलते बने इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी, रोमांचक हुआ मैच

3. दिनेश कार्तिक– पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी के कारण दिनेश कार्तिक को अपने करियर का अधिकांश समय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर ही काटना पड़ा है। लेकिन आईपीएल 2022 कार्तिक के लिए टर्निंग प्वाइंट बनी है। इस सीजन में कार्तिक ने जिस धमाकेदार तरीके से स्लॉग ओवर्स में बल्लेबाजी की है, उसने उन्हें टीम इंडिया का सबसे बेहतरीन फिनिशर बना दिया है। दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA t20 Series) के खिलाफ टीम को उनके इसी तेवर की जरूरत है। कार्तिक करियर में 32 टी20 मैचों में 399 रन बना चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here