IPL 2022: इस खिलाड़ी का दावा, Rajasthan Royals दे सकती है Gujarat को मात

0
691
IPL 2022 Playoffs 1 Rajasthan Royals vs Gujarat Titan daniel vettori claims, Rajasthan Royals can beat Gujarat sports breaking news today

कोलकाता। Rajasthan Royals: आईपीएल 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर है। आईपीएल का पहला प्लेऑफ मुकाबला आज ईडन गार्डन में खेला जाएगा। क्वालीफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी। अंक तालिका में गुजरात टाइटंस पहले और राजस्थान दूसरे स्थान पर रही थी। क्वालीफायर-1 में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में जगह मिलेगी और हारने वाली टीम क्वालीफायर-2 में पहुंचेगी। राजस्थान-गुजरात के मैच को लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने भविष्यवाणी की है।

Asia Cup Hockey: बढ़त को जीत में नहीं बदल सका भारत, पाक से मैच ड्रा

विटोरी का मानना है कि Rajasthan Royals पहले क्वालिफायर मुकाबले में गुजरात को हरा सकती है। उनके मुताबिक राजस्थान की टीम काफी संतुलित है। लीग मुकाबलों में भले ही गुजरात ने बेहतर प्रदर्शन किया हो लेकिन आज राजस्थान का पलड़ा भारी रह सकता है। आरसीबी के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी के अनुसार राजस्थान के पास तीन अनुभवी गेंदबाज हैं। जबकि इसके उलट गुजरात के पास हार्दिक को छोड़कर कोई बड़ा स्टार नहीं है।

ऐसा रहा Rajasthan Royals का IPL 2022 में सफर, ये सबसे सफल खिलाड़ी

वहीं, Rajasthan Royals की टीम में इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जोस बटलर और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल हैं। रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं। अश्विन गेंद के साथ ही बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान की टीम ऑलराउंडर प्रदर्शन कर रही है। हर मैच में एक नया खिलाड़ी उभर कर सामने आया। यही कारण है कि उस पर जीत का दांव ज्यादा लग रहा है।

Punjab Kings ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया, जीत के साथ IPL 2022 से विदाई

विटोरी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ’’मुझे अश्विन और चहल की जोड़ी पसंद हैं। मुझे लगता है कि दोनों काफी संतुलित हैं। यह राजस्थान की टीम को खास बनाता है। इसलिए मुझे लगता है कि यह अश्विन-चहल और ट्रेंट बोल्ट के होने से गुजरात की तुलना में बेहतर नजर आती है। हालांकि, गुजरात की गेंदबाजी भी मजबूत है, लेकिन पलड़ा Rajasthan Royals का भारी है।’’

चहल ने 14 मैच में 26 विकेट लिए हैं। पर्पल कैप की दौड़ में वो सबसे आगे हैं। अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की है। उन्होंने 14 मैचों में 11 विकेट झटके हैं। ट्रेंट बोल्ट ने भी इन दोनों का बखूबी साथ दिया है। उन्होंने इतने ही मैचों में 12 विकेट अपने नाम किए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा 14 मैच में टीम के लिए 15 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here