IPL 2022: कोहली के दम पर प्ले ऑफ की रेस में RCB, गुजरात को 8 विकेट से हराया

0
115
IPL 2022 BY King Kohli's brilliant innings in the qualifying race Royal Challengers Bangalore beat Gujarat by 8 wickets RCB vs GT latest sports news in hindi
Pic Credit: @IPL

नई दिल्ली। IPL 2022 के 67वें मुकाबले में Royal Challengers Bangalore (RCB) ने Gujrat Titans (GT) को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ बैंगलौर अब भी क्वालीफाई की रेस में बनी हुई है। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 168 रन बनाए। जवाब में बैंगलौर ने इस लक्ष्य को 2 विकेट खोकर 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

World Boxing Championship: Nikhat Zareen ने जीता गोल्ड, इस्तांबुल में लहराया तिरंगा

इसी जीत के साथ में पॉइंट्स टेबल में RCB अब 14 मैचों में 8 जीत और 6 हार के साथ में चौथे स्थान पर आ गया है। वहीं, Gujrat Titans अब भी 14 में 10 जीत और 4 हार के साथ में टॉप पर बना हुआ है। बैंगलौर इस सीजन क्वालिफाई होगी या नहीं ये अब दिल्ली की जीत पर निर्भर करता है। अगर दिल्ली 21 तारीख को मुंबई के खिलाफ जीत जाती है तो, बैंगलौर का सफर यही ख़त्म हो जायेगा और अगर दिल्ली को मुंबई के हाथों हार मिलती है तो, बैंगलौर प्लेऑफ के क्वालीफाई कर जाएगी।

Hockey: एशियन गेम्स में देरी पर AHF खुद करेगा ओलंपिक क्वालीफायर का आयोजन

हार्दिक ने खेली कप्तानी पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Gujrat Titans की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। टीम का अपर ऑर्डर रन बनाने में नाकाम रहा। ओपनर शुभमन गिल मात्र 1 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। वहीं, मैथ्यू वेड भी 16 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। ओपनर रिद्धिमान साहा अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन, जल्दबाजी में वे भी रन आउट होकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने एक छोर पर रहते हुए कप्तानी पारी खेली।

Archery World Cup: भारतीय पुरुष टीम फाइनल में, महिलाओं ने जीता कांस्य

उन्होंने डेविड मिलर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 47 गेंदों में 61 रन की साझेदार की। मिलर 25 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक ने 47 गेंदों में सर्वाधिक 62 रनों की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुँचाने में अहम योगदान दिया। वहीं, राशिद खान ने आखिरी के ओवरों में 6 गेंदों में 19 रन की आतिशी पारी खेली। Royal Challengers Bangalore की ओर से जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में 39 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट लिए। वहीं, हसरंगा और मैक्सवेल ने 1-1 विकेट लिए।

World Boxing Championship: फाइनल में पहुंची निखत जरीन, रचा इतिहास

दोबारा फॉर्म में लौटे विराट कोहली

169 रनों का पीछा करने उतरे Royal Challengers Bangalore के बल्लेबाजों ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर अपने फैंस का दिल जीत लिया। ओपनर विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 115 रनों की शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को जीत की स्थिति में ला दिया था। विराट कोहली ने 54 गेंदों पर 73 रन बनाए।

IPL 2022: Lucknow Super Giants प्लेऑफ में, कोलकाता को 2 रन से हराया

इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का आवॉर्ड दिया गया। RCB  के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भी विराट का अच्छा साथ निभाते हुए 38 गेंदों में 44 रन बनाए। वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों में 40 रनों की तूफानी पारी खेली। Gujrat Titans की ओर से राशिद खान ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here