IPL 2022: Rajasthan Royals से आज भिड़ेगी लखनऊ, जीती तो प्ले ऑफ पक्का

0
597
IPL 2022: Only victory is far away from qualifying, today important match against Lucknow, Rajasthan Royals latest sports news in hindi

नई दिल्ली। IPL 2022 में आज डबल हेडर का दूसरा मुकाबला Rajasthan Royals (RR) और Lucknow Super Giants (LSG) के बीच होने जा रहा है। मुंबई के ब्रेबॉर्ने स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला शाम 7ः30 बजे प्रसारित होगा। दोनों टीमें जब पिछली बार आमने-सामने आई थीं, तब, राजस्थान ने लखनऊ को रोमांचक मुकाबले में 3 रन से हराया था।

इस समय दोनों ही टीमें को प्लेऑफ में क्वालीफाई होने के लिए कुछ ही अंकों की जरूरत है। पॉइंट्स टेबल में Lucknow Super Giants  12 मैचों में 8 जीत और 4 हार के साथ में दूसरे स्थान पर है। वहीं, Rajasthan Royals 12 मैचों में 7 जीत और 5 हार के साथ में तीसरे स्थान पर है।

IPL 2022: जीत के साथ विदाई लेना चाहेगी Chennai, गुजरात से मुकाबला आज

राजस्थान के पास प्ले ऑफ का मौका

अंक तालिका में Rajasthan Royals की टीम अभी तीसरे स्थान पर है। प्ले ऑफ में गुजरात जगह बना चुका है और दूसरे स्थान पर मौजूद लखनउ का भी प्ले ऑफ में पहुंचना लगभग तय है। सबसे रोचक संघर्ष तीसरे और चौथे स्थान के लिए है। राजस्थान अंक तालिका में तीसरे और बैंगलोर चौथे स्थान पर है।

राजस्थान के पास प्ले ऑफ में पहुंचने का ज्यादा मौका है। राजस्थान को अभी 2 मैच और खेलने हैं, इनमें से दोनों मैच जीतते ही राजस्थान प्ले ऑफ में पहुंच जाएगा। अगर एक मैच ही राजस्थान जीतता है तो भी बेहतर रन औसत के आधार पर उसके प्ले ऑफ में पहुंचने के ज्यादा चांस हैं।

IPL 2022: हैदराबाद को हराकर Kolkata Knight Riders प्ले ऑफ की रेस में

सैमसन और बटलर पर टिकी आस

इस सीजन की सबसे बहतरीन टीमों में एक Rajasthan Royals के लिए जोस बटलर और संजू सैमसन का फॉर्म में आना टीम के लिए बेहद अहम है। अगर टीम को प्लेऑफ में जगह पक्की करनी है तो, इस मैच में इन दोनों बल्लेबाजों का चलना बेहद जरूरी होगा। जोस के पास इस समय ऑरेंज कैप है। उन्होंने 12 मैचों में 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाकर 625 रन बनाए हैं।

World Boxing Championship के क्वार्टर फाइनल में पहुंची पूजा रानी

उनके आस-पास इस समय और कोई दूसरा बल्लेबाज मौजूद नहीं है। लेकिन, पिछले कुछ मुकाबलों में बटलर का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में उन्हें एक बड़ी पारी खेलकर टीम को प्लेऑफ तक ले जाना होगा। वहीं, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन इस सीजन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने 12 मैचों में 2 अर्धशतक लगाकर 327 रन बनाए हैं।

ISSF Junior World Cup: भारतीय शूटर्स का शानदार प्रदर्शन, 8 गोल्ड सहित 14 मैडल जीते

टीम के बल्लेबाजी की बात करें तो, अपर ऑर्डर में टीम के पास जॉस बटलर, यशश्वी जैसवाल, देवदत्त पेडीकल और कप्तान संजू सैमसन जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। वहीं, मिडिल ऑर्डर में शिमरन हेटमायर, रियान पराग और रविचंद्रन आश्विन जैसे ऑलरांउडर शामिल हैं। गेंदबाजी में टीम के पास ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल जैसे शानदार गेंदबाज मौजूद हैं।

Thomas Cup 2022: 73 साल में पहली बार फाइनल में भारतीय पुरुष टीम

के एल राहुल हैं शानदार फॉर्म में

Lucknow Super Giants के कप्तान के एल राहुल इस बार शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने 12 मैचों में 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाकर 459 रन बनाए हैं। वे इस समय ऑरेंज कैप की दौड़ में दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। लखनऊ की बल्लेबाजी की बात करें तो टीम के पास में अपर ऑर्डर में केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, मनीष पांडे और आयुष बदोनी हैं।

IPL 2022: बेयरस्टो और लिविंगस्टन की तूफ़ानी पारी से बैंगलौर पस्त, Punjab Kings ने 54 रन से हराया

मिडिल ऑर्डर में टीम के पास दीपक हुड्डा, क्रूणाल पांड्या और मार्कस स्टोइनिस जैसे बड़े ऑलराउंडर्स शामिल हैं। वहीं, गेंदबाजी में टीम के पास में रवि विशनोई, दूशमंथा चमीरा, मार्क वुड और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं। उम्मीद है लखनऊ अपने इस जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here