IPL 2022: दिल्ली को हराकर दूसरे स्थान पर आई Lucknow Super Giants

0
346
IPL 2022: Lucknow Super Giants came second after defeating Delhi latest sports news in hindi
Pic Credit: @LucknowIPL

नई दिल्ली। IPL 2022 में आज डबल हेडर के पहले मुकाबले में Lucknow Super Giants (LSG) ने Delhi Capitals (DC) को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 195 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में दिल्ली की टीम अपने 7 विकेट खोकर 189 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ में पॉइंट्स टेबल में अब Lucknow Super Giants की 10 मैचों में 7 जीत और 3 हार के साथ में दूसरे स्थान पर आ गई है। वहीं, Delhi Capitals की टीम 9 मैचों में 4 जीत और 5 हार के साथ में छठे स्थान पर है।

Asian Games 2022 पर संकट, भारत की भागीदारी चीन के रुख पर निर्भर

राहुल ने खेली कप्तानी पारी

टॉस जीतकर Lucknow Super Giants के कप्तान के एल राहुल ने पहले बल्लेबाजी फैसला करते हुए अपने इस फैसले को सही साबित कर दिखाया। उन्होंने इस मैच में शानदार कप्तानी पारी खेल अपनी टीम को 195 रन तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई।

राहुल ने दूसरे विकेट के लिए दीपक हुड्डा के साथ में 61 गेंदों में 95 रनों की बड़ी साझेदारी की थी। उन्होंने 51 गेंदों पर सर्वाधिक 77 रन बनाए। वहीं, दीपक ने राहुल का अच्छा साथ देते हुए 34 गेंदों में 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। Delhi Capitals की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 40 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

FIFA Women’s Under-17 World Cup: झारखंड की आदिवासी बेटियां भारतीय शिविर में होंगी शामिल

दिल्ली के ओपनर्स ने किया निराश

196 रनों के बडे़ लक्ष्य का पीछा करने उतरी Delhi Capitals के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अपने विकेट जल्दी ही खो दिए। ओपनर डेविड वॉर्नर 3 और पृथ्वी शॉ 5 ने मात्र 13 रन पर ही अपने विकेट सस्ते में खो दिए। लेकिन इस खराब शुरुआत के बावजूद कप्तान ऋषभ पंत और मिचेल मार्श ने तीसरे विकेट के लिए मात्र 25 गेंदों पर 60 रन जोड़कर अपनी टीम के उपर से दवाब हटा दिया।

Cheteshwar Pujara का जलवा, काउंटी क्रिकेट में बनाया ये शानदार रिकार्ड

मिशेल ने 20 गेंदों पर 37 रन तथा ऋषभ ने 30 गेंदों पर सर्वाधिक 44 रन बनाए। लेकिन इस तूफानी साझेदारी के बाद भी Delhi Capitals अपनी हार नहीं बचा सकी। इस मैच में दिल्ली के बल्लेबाजों ने अंत तक संघर्ष जारी रखा था। दिल्ली को आखिरी ओवर में 21 रनों की जरूरत थी।

La Liga: रियाल मैड्रिड ने जीता खिताब, एस्पेनयोल को 4-0 से ठोका

लेकिन भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव सिर्फ 15 रन ही बना सके और Delhi Capitals को 6 रन से हार का सामना करना पड़ा। अक्षर पटेल ने अंत तक खेलते हुए 24 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए। Lucknow Super Giants की ओर से मोहसीन खान ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर मेे 16 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here