Mumbai Indians की IPL 2022 से शर्मनाक विदाई, लखनऊ ने 36 रनों से हराया

0
250
Shameful farewell for Mumbai Indians from IPL 2022, Lucknow beat by 36 runs latest sports news in hindi

नई दिल्ली। Mumbai Indians: 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की IPL 2022 से शर्मनाक विदाई हो गई है। मुंबई पहली टीम बनी है, जो आईपीएल 2022 से बाहर हो गई है। रविवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई को लखनऊ सुपर जाइंट्स के हाथों 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल की 103 रनों की शतकीय पारी की बदौलत 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। 169 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरी मुंबई (Mumbai Indians) की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 8 विकेट पर 132 रन ही बना पाई।

लखनऊ के 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Mumbai Indians ने एक अच्छी शुरुआत की और पहले पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 43 रन बनाए। इसके बाद ईशान किशन का बल्ला फिर से खामोश रहा और वह आठवें ओवर में 20 गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हुए। डेवाल्ड ब्रेविस भी इस बार नाकाम रहे और अगले ही ओवर में तीन रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले कि मुंबई की टीम इन झटकों से उबर पाती, क्रुणाल पांड्या ने रोहित शर्मा को 39 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। सूर्यकुमार यादव भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए। उन्हें बदोनी ने सात के स्कोर पर आउट किया।

India vs South Africa: टी20 सीरीज का शेड्यूल जारी, दिल्ली में पहला मैच

Mumbai Indians की टीम ने 18 रन बनाने में शीर्ष के चार विकेट गंवा दिए और मुश्किल में आ गई। तिलक वर्मा ने हालांकि कीरोन पोलार्ड के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। लेकिन वह भी काफी नहीं रही। तिलक 18वें ओवर में 38 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 39 रन की जरुरत थी और क्रुणाल पांड्या ने दो विकेट लेकर मैच को लखनऊ की झोली में डाल दिया।

IPL 2022 प्ले-ऑफ और फाइनल मैचों का ऐलान, अहमदाबाद-कोलकाता में मुकाबले

केएल राहुल ने IPL का चौथा शतक जड़ा

लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल ने IPL का चौथा शतक जड़ा। उन्होंने 62 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेली। उनके बल्ले से 12 चौके और 4 छक्के निकले। मनीष पांडे के 22 रन पर आउट होने के बाद एक बार फिर स्टोइनिस और क्रुणाल ने निराश किया। दोनों से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन स्टोइनिस खाता खोले बिना आउट हो गए। वहीं, दीपक हुड्डा से पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजे गए क्रुणाल पंड्या सिर्फ 1 रन ही बना पाए। दोनों इस सीजन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं।

वहीं, दीपक हुड्डा का बल्ला भी मैच में नहीं चला और वो सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए लोकेश राहुल और मनीष पांडे ने 47 गेंदों में 58 रन जोड़े। इस साझेदारी को कीरोन पोलार्ड ने मनीष को आउट कर तोड़ा। वह 22 गेंदों में 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनका कैच शॉर्ट फाइन लेग रिले मेरेडिथ ने पकड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here