IPL 2022 प्ले-ऑफ और फाइनल मैचों का ऐलान, अहमदाबाद-कोलकाता में मुकाबले

0
500
schedule of IPL 2022 playoffs and final matches announced, matches to be played in Ahmedabad-Kolkata

नई दिल्ली। BCCI ने IPL 2022 के प्ले-ऑफ (Playoffs) और फाइनल (IPL Final) मुकाबले कहां होंगे, इसका ऐलान कर दिया है। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को हुई बोर्ड की बैठक के बाद इसकी जानकारी दी। Playoffs मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे।

IPL 2022: रोमांचक संघर्ष में गुजरात ने KKR को 8 रनों से दी मात, पॉइंट्स टेबल में फिर टॉप पर

वहीं, IPL 2022 फाइनल मैच अहमदाबाद में ही खेला जाएगा। पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबला 24 और 26 मई को कोलकाता में होगा, जबकि दूसरा क्वालीफायर ​​​और फाइनल 27 और 29 मई को अहमदाबाद में होगा।

सभी मुकाबलों में 100% दर्शक रहेंगे। IPL 2019 के बाद पहला मौका है जब भारत में 100 फीसदी दर्शक स्टेडियम में मौजूद होंगे। कोरोना के कारण IPL 2022 की शुरुआत में 25% दर्शकों को मैच देखने की अनुमति थी, जिसे बाद में बढ़ा कर 50 फीसदी कर दिया गया। नाक आउट के मुकाबलों को लीग स्टेज के मैच के बाद (22 मई के बाद) करवाया जाएगा।

Asian Wrestling Championships 2022: रवि दहिया ने दिलाया भारत को गोल्ड, बजरंग ने जीती चांदी

वुमेन्स टी-20 चैलेंजर्स की तारीखों का भी हुआ ऐलान

लीग मैच खत्म होने के बाद महिलाओं के IPL मुकाबले होंगे। सौरव ने इस पर कहा, “हर बार की तरह इस बार भी महिला आइपीएल टीम के मुकाबले कराए जाने वाले हैं। 24 से 28 मई के बीच तीन टीमों के बीच लखनऊ में ये टूर्नामेंट खेला जाएगा। गांगुली ने कहा, वूमन्स चैलेंजर सीरीज का आयोजन 24 से 28 मई के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कराया जाएगा।”

Archery World Cup: कंपाउंड मेन्स टीम ने दिलाया भारत को गोल्ड, फ्रांस को दी मात

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में 8 की जगह 10 टीमें खेल रही हैं। टीमों की संख्या बढ़ी है लेकिन फार्मेट में कोई ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। हर टीम को पहले के जैसे ही 14 मैच खेलने मिलेंगे और लीग मैच के बाद नाक आउट मैच क्वालीफायर और एलिमिनेटर। आखिर में फाइनल मुकाबला जिसके बाद इस साल के आइपीएल विजेता के नाम का फैसला होगा। टीमों को 5-5 की दो ग्रुप में बांटा गया है। एक टीम अपने ग्रुप की चार टीमों के अलावा दूसरे ग्रुप की किसी एक टीम से दो-दो मैच खेलेगी। इसके अलावा बाकी की चार टीमों के सात एक -एक मैच खेलना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here