IPL 2022 Match Preview: डबल हैडर में कोलकाता से भिड़ेगी दिल्ली

0
402
IPL 2022 Match Preview Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders DC vs KKR Live cricket score

नई दिल्ली। IPL 2022 में आज रविवार को डबल हैडर मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच दोपहर 3.30 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटर्स के बीच होगा। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होने वाले इस मैच में कोलकाता की टीम फेवरेट मानी जा रही है। आईपीएल के अभी तक के सफर में कोलकाता ने अपने 4 में से 3 में जीत हांसिल की है। जबकि दिल्ली के खाते में खेले गए 3 मुकाबलों में से 2 में हार आई है। लिहाजा दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत पर इस बात का दबाव रहेगा कि वो जबर्दस्त फॉर्म में चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेहतर खेल का प्रदर्शन करें।

IPL 2022: ऑरेंज कैप पर जोस बटलर का कब्जा, शुभमन गिल दूसरे स्थान पर

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव से मिल रही शुरुआत के बलबूते IPL 2022 में कोलकाता की गेंदबाजी लाइन अप विशेष रूप से खतरनाक दिख रही है। उमेश इस सीजन अबतक 9.33 की सनसनीखेज औसत और 5.25 की इकॉनमी रेट से 9 विकेट ले चुके हैं। पावरप्ले में गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराना और परफेक्ट लेंथ पर गेंदबाजी करने के कारण उमेश के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल रहा है। KKR ने शिवम मावी की जगह रसिक सलाम डार को लिया है जिन्होंने अपने आखिरी मैच में टीम के लिए काफी किफायती गेंदबाजी की थी।

IPL 2022: लखनऊ से भिड़ेंगे रॉयल्स, ये खिलाड़ी होंगे की फैक्टर

KKR के प्लेइंग इलेवन में टिम साउदी की जगह लेने वाले पैट कमिंस की वापसी से टीम का पेस अटैक जबरदस्त दिख रहा है। हालांकि, कोलकाता की ताकत उसकी तेज गेंदबाजी पर ही आकर खत्म नहीं होती। दरअसल वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन की स्पिन जोड़ी मिडिल ओवर्स में आकर रनों का सूखा पैदा करती है। ऐसे हालात में बल्लेबाज दबाव से बाहर निकलने के लिए बड़े शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा देते हैं।

रहाणे के खेलने पर संकट

कोलकाता के लिए सब बेहतर होने के बावजूद उनका टॉप ऑर्डर बहुत बेहतर परफॉर्म नहीं कर पा रहा। खासकर अजिंक्य रहाणे से जैसी शुरुआत की उम्मीद की जा रही थी, वह आखिरी दो मुकाबलों में उस पर खरे नहीं उतर सके हैं। KKR इसके बाद सैम बिलिंग्स को बल्लेबाजी के लिए ओपन करने के लिए प्रमोट कर सकता है। शेल्डन जैक्सन या रिंकू सिंह मध्यक्रम में थोड़ा ऊपर आ सकते हैं।

IPL 2022: Sunrisers Hyderabad ने हांसिल की सीजन की पहली जीत, चेन्नई की लगातार चौथी हार

टॉप ऑर्डर की असफलता ने बढ़ाई दिल्ली की टेंशन

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की ही तरह, IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का कैंपेन बहुत अच्छा नहीं रहा है और उन्होंने अपने पहले तीन मैचों में से दो मैच गंवाए हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पहले मैच में उनकी जीत भी अक्षर पटेल और ललित यादव की आखिरी लम्हों में हुई बेहतरीन साझेदारी के दम पर हुई थी। वरना उस मुकाबले में भी टॉप ऑर्डर की नाकामी के बाद टीम संघर्ष कर रही थी।

लगा था कि लखनऊ के खिलाफ डेविड वॉर्नर, एनरिक नोर्त्या और सरफराज खान के आने से टीम को मजबूती मिलेगी पर ऐसा कुछ नहीं हुआ। ओपनिंग में वॉर्नर के साथ पृथ्वी शॉ ने विस्फोटक पारी खेली लेकिन वॉर्नर संघर्ष करते नजर आए। पृथ्वी ने जैसी तेज शुरुआत दिल्ली को दी थी, उस हिसाब से बाकी बल्लेबाजों ने खेल नहीं दिखाया। पूरे 20 ओवर खेलकर दिल्ली ने 3 विकेट गंवाते हुए सिर्फ 149 रन बनाए। गेंदबाजी में भी नोर्त्या लय में नहीं दिखे। इन हालात में श्रेयस अय्यर और आवेश खान जैसे बड़े खिलाड़ियों को गंवा चुकी दिल्ली जितनी जल्दी अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन तय कर लेती है , उतना ही टीम के लिए बेहतर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here