IPL 2022: चेन्नई और हैदराबाद को पहली जीत की दरकार, ये रहेगी रणनीति

0
276
IPL 2022 Chennai super kings and sunrisers Hyderabad need their first win, csk vs srh playing XI

मुंबई। IPL 2022: आज IPL के डबल हेडर शनिवार के पहले पहले मैच में चेन्नई और हैदराबाद आमने-सामने होंगी। चेन्नई का यह चौथा मैच होगा और पहले तीनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं हैदराबाद अभी तक खेले गए अपने दोनों मैच हार चुकी है। अंक तालिका में चेन्नई 8वें और हैदराबाद आखिरी 10वें पायदान पर है। ऐसे में आज दोनों ही टीमें बेहतर प्रदर्शन कर लीग में अपनी जीत का खाता खोलने की कोशिश में रहेंगी।

IPL 2022: आखिरी दो गेंदो पर राहुल ने पंजाब से छिनी जीत, शतक से चूके Shubman Gill

आईपीएल में अभी तक का दोनों ही टीमों का सफर बेहद खराब रहा है। दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी कमजोर रही है और गेंदबाज भी प्रभावित नहीं कर सके हैं। मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में आज होने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमों को खेल के हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

हेड टू हेड में चेन्नई हैदराबाद पर भारी
IPL में अबतक CSK और SRH की टीमें 16 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें 12 बार चेन्नई ने बाजी मारी है। हैदराबाद का चेन्नई के खिलाफ एक पारी में सर्वाधिक स्कोर 192 और न्यूनतम स्कोर 134 रहा है। तो वहीं, चेन्नई ने हैदराबाद के खिलाफ एक इनिंग में सबसे ज्यादा 223 और सबसे कम 134 रन बनाए हैं।

AFC Cup: 50% दर्शकों के बीच होगा मोहन बागान और ब्लू स्टार एससी का मुकाबला

चेन्नई को चाहिए बड़ा टर्नअराउंड
CSK को चीजों को बदलने की जरूरत है। उन्होंने अपने दूसरे मैच में पहली पारी में 210 रन बनाए लेकिन गेंदबाज उस स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहे। तीसरे मुकाबले में बॉलर्स ने पंजाब की मजबूत बैटिंग लाइनअप को 180 पर रोका तो बैटिंग में पूरी टीम 18 ओवर्स में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। स्पष्ट तौर पर दिख रहा है कि बल्लेबाज और गेंदबाज एक-दूसरे को कॉम्पलिमेंट नहीं कर पा रहे। मोईन अली, ड्वेन प्रिटोरियस, क्रिस जॉर्डन और ड्वेन ब्रावो बाकी टीमों के फॉरेन प्लेयर्स की तुलना में उतने अधिक प्रभावशाली नहीं नजर आए हैं। जिस तरह लिविंगस्टोन ने चेन्नई के खिलाफ अकेले बैटिंग और बॉलिंग से गेम चेंज कर दिया था, आज चेन्नई भी अपने फॉरेन प्लेयर्स से वही उम्मीद करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here