IPL 2022: नाइट राइडर्स ने सीजन का पहला मुकाबला किया अपने नाम, सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया

0
345
IPL 2022 Knight Riders won the first match of the season, defeating Super Kings by 6 wickets latest sports news in hindi

नई दिल्ली। IPL 2022 के पहले मैच में कोलकता नाइट राइडर्स (KKR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से हरा कर पिछले सीजन के फाइनल का हिसाब चुक्ता कर लिया है। मुंबई के वानखे में हुए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 131 रन बनाए। जवाब में कोलकता ने 18.3 ओवर में ही इस आसान से लक्ष्य को हासिल कर लिया।

WTT Contender 2022: शरत कमल सेमीफाइनल हारे, पुरुष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी करने में कड़ा संघर्ष करते हुए देखा गया। चेन्नई की ओर से धोनी ने 38 गेंदो का सामना करके अपना इस सीजन में पहला अर्धशतक लगाया। वे अपनी टीम के साथ-साथ मैच के भी टॉप स्कोरर रहे। धोनी ने कप्तान जडेजा (28) के साथ में नाबाद पारी खेल कर टीम को 131 रन तक पहुँचाया। धोनी के अलावा और कोई भी अपनी टीम के लिए अच्छी पारी नही खेल पाया।

IPL 2022: संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स के ये हैं सीक्रेट हथियार

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी कोलकता ने चेन्नई के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसा दिया और मात्र 131 रनों पर ही रोक दिया। कोलकता की ओर से उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर 20 देकर 2 विकेट चटकाए। उनको इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑॅफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

Kolkata Knight Riders: IPL 2022 के शुरूआती मैचों से बाहर हुए फिंच और कमिंस

वही, चक्रवर्ती और रसेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किए। 132 रनों का पीछा करने आए कोलकता के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए इस लक्ष्य को 18.3 ओवर में ही प्राप्त कर लिया। कोलकता की ओर से अजिंक्या रहाणे ने 34 गेंदो में सर्वाधिक 44 रन बनाए। वही चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 20 देकर 3 विकेेट चटकाए।

Swiss Open 2022: पी वी सिंधु, साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर में

जडेजा रहे कप्तानी में फ्लॉप

IPL 2022 में इस सीजन पहली बार कप्तानी कर रहे रविन्द्र जडेजा अपनी टीम को जीत दिलाने में पूरी तरह में विफल रहे। जडेजा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अपनी टीम और फैंस को निराश किया है। उन्होंनेे बल्लेबाजी में 28 गेंदों में केवल 26 रन मारे और गेंदबाजी में 4 ओवर में 25 देकर कोई विकेट नहीं ले सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here