Women’s World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की लगातार 5वीं जीत, भारतीय टीम को 6 विकेट हराया

0
349
Women's World Cup 2022 Australia's 5th consecutive win, beat Indian team by 6 wickets latest sports news in hindi

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड में चल रहे Women’s World Cup 2022 के 18वें मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना कारना पड़ा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 278 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। जिसे ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाजों ने बडे़ ही आसानी से प्राप्त कर लिया।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मुकाबला भी रहा ड्रॉ

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने 7 विकेट पर 277 रन बनाए। वहीं, ऑस्ट्रेलिआई खिलाड़ियोें ने इसका जवाब देेते हुए 3 गेंद शेष रहते ही 4 विकेट पर 280 बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। इस टूर्नामेंट में यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार 5वीं जीत है।

Women’s World Cup 2022: लगातार तीन हार के बाद इंग्लैंड ने चखा जीत का स्वाद

भारत की ओर से कप्तान मिताली राज ने सर्वाधिक 96 गेंदों पर 68 रन बनाए। मिताली के अलावा यास्तिका भाटिया 59 और हरमनप्रीत कौर 57 ने भी अर्धशतक लगाए। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से डार्सी ब्राउन ने 8 ओवर में 30 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। वहीं, अलाना किंग ने 2 और जोनासन ने 1 विकेट चटकाए।

IPL 2022: 3 नए नियमों से और भी रोमांचक होगा यह सीजन

भारतीय गेंदबाज हुए फ्लॉप

बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान मेग लेनिंग ने सर्वाधिक 107 गेंदो पर 97 रन बनाए। उन्हें इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया था। मेग के अलावा एलिसा हीली 72 ने भी शानदार अर्धशतक लगाया। वहीं भारतीय गेंदबाजी इस मैच में पूरी तरह से विफल होती दिखी। इस मैच में भारत की ओर से पूजा वस्त्राकार ने 2 विकेट, मेघना सिंह और स्नेह राणा ने 1-1 विकेट लिए।

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स ने Shane Watson को दी बड़ी जिम्मेदारी

सेमीफाइनल की राह अब हुई मुश्किल

Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम इस वक्त 3 हार और 2 जीत के साथ इस टूर्नामेंट में बनी हुई है। भारतीय टीम इस वक्त पॉइंट्स टेबल में 4 अंकोें के साथ चौथे स्थान पर है। वही, ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर चल रही है। अगर भारत को सेमीफाइनल की राह पक्की करनी है, तो आने वाले दोनों मुकाबलों को अच्छी रन रेट से जीतना जरूरी है। भारतीय टीम अगले दो मैचों में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका का सामना करने वाली है। एक ओर बांग्लादेश पॉइंट्स टेबल में 1 जीत के साथ 7वें स्थान पर चल रही है। तो दूसरी ओर साउथ अफ्रीका 4 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरी स्थान पर चल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here