Women’s World Cup 2022: लगातार तीन हार के बाद इंग्लैंड ने चखा जीत का स्वाद

0
286
Women's World Cup 2022 England tastes victory after three consecutive defeats latest sports news in hindi

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड में चल रहें Women’s World Cup 2022 के 15वें में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 4 विकटों से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को इंग्लैंड ने मात्र 134 रन पर ही ऑल-आउट कर दिया था। जवाब में इंग्लैंड ने अपने 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। भारतीय टीम का विश्व कप में यह अब तक का सबसे कम स्कोर हैं।

IPL 2022: 3 नए नियमों से और भी रोमांचक होगा यह सीजन

Women’s World Cup 2022 के इस टूर्नामेंट लगातार 3 मैच हारने के बाद यह इंग्लैंड की पहली जीत हैं। वहीं, दूसरी ओर यह भारतीय टीम की दूसरी हार है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी बुरी रही थी। टीम के 3 विकेट तो मात्र 28 रन पर ही गिर गए थे। इसके बाद स्मृति मंधाना (35) और हरमनप्रीत कौर(14) ने अपनी टीम के लिए 50 गेंदों पर 33 रन जोड़कर आगे की पारी सम्भालने की कोशिश तो की।

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स ने Shane Watson को दी बड़ी जिम्मेदारी

लेकिन, फिर इंग्लैंड की गेंदबाज चार्लोट डीन ने अपने एक ही ओवर में हरमनप्रीत कौर (14) और स्नेह राणा (0) का विकेट लेकर मैच का रुख ही मोड दिया। इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी करा रही चार्लोट डीन ने अपनी टीम के लिए 8.3 ओवर में 23 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेेट झटके। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया।

Women’s World Cup 2022: लगातार चौथी जीत के साथ शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया

वही, अगर बल्लेबाजी की बात करें तो इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट (53) ने अपनी टीम के लिए नाबाद पारी खेलकर मैच को जीता दिया। भारत की ओर से भी पारी की शुरुआत में गेंदबाजी के अन्दर काफी कसावट देखी गई थी। भारतीय टीम ने भी इंग्लैंड की टीम के 2 विकेट मात्र 4 रन पर ही गिरा दिये थे। भारत की ओर से मेघना सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए 7.2 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लिए।

IPL 2022: फिटनेस टेस्ट के लिए तैयार है Hardik Pandya

झूलन ने बनाया रिकॉर्ड

भारतीय टीम की कप्तान रह चुकी झूलन गोस्वामी ने वनडे मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। झूलन वनडे में 250 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने यह रिकॉर्ड इसी मैच में इंग्लैंड की ओपनर टैमी ब्यूमोंट को आउट कर बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here