SA vs NZ : साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 198 रनों से रौंदा

0
232

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड (SA vs NZ) के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने कीवी टीम को धूल चटाई।  न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट मैच 198 रनों से अपने नाम कर लिया। मैच आखिरी सेशन तक खिंचा और मेजबान टीम ने इसे ड्रॉ कराने की पूरी कोशिश की, लेकिन साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया। न्यूजीलैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 227 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह से साउथ अफ्रीका का न्यूजीलैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज गंवाने का सिलसिला जारी रहा। दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई।

IPL 2022 : गुजरात टाइटंस को जोरदार झटका, Jason Roy ने छोड़ी टीम 

कीवी टीम 227 रनों पर हुई ढेर 

न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच एक पारी और 276 रनों से जीता था, लेकिन साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की। साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 364 रन बनाए और जवाब में न्यूजीलैंड को पहली पारी में 293 रनों पर समेट दिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी 9 विकेट पर 354 रनों पर घोषित कर दी। दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह से न्यूजीलैंड को 426 रनों का बड़ा टारगेट दिया, जिसके जवाब में मेजबान टीम 227 रनों पर सिमट गई।

Tennis : Elina Svitolina ने रूसी खिलाड़ी के खिलाफ खेलने से किया इनकार

कगीसो रबाडा को मैन ऑफ द मैच

पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले कगीसो रबाडा ने दूसरी पारी में तीन विकेट चटकाए और उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया, वहीं न्यूजीलैंड के मैट हेनरी मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। डेवॉन कॉनवे ने दूसरी पारी में 92 रन बनाए, जबकि टॉम ब्लंडेल ने 44 रनों की पारी खेली, इन दोनों के अलावा कोई और कीवी बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे सका।

Winter Paralympics : यूक्रेन के 20 पैरालंपिक एथलीट नहीं पहुंचे बीजिंग

IPL2022 से जेसन रॉय ने नाम लिया वापस

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन से इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने अपना नाम वापस ले लिया है। जेसन रॉय का आईपीएल 2022 से बाहर होना हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटन्स के लिए एक बड़ा झटका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here