ऋद्धिमान साहा केस में BCCI एक्टिव, 3 सदस्यीय कमेटी का गठन

0
488
BCCI active in Wriddhiman Saha case, forms 3-member committee formed

नई दिल्ली। BCCI: विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को पत्रकार द्वारा धमकी दिए जाने का मामले में अब बीसीसीआई ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस प्रकरण की जांच के लिए बीसीसीआई ने एक 3 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में फैंस की सहानुभूति हांसिल करने वाले ऋद्धिमान साहा की परेशानियां भी बढ़ने वाली हैं। साहा ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर किए जाने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम कोच राहुल द्रविड पर ही आरोप लगा दिए हैं। इतना ही नहीं साहा ने दोनों से हुई बातचीत को सार्वजनिक कर दिया। ऐसे में आने वाले दिनों में साहा बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

IND vs SL: दूसरे टी20 में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी Team India

दरअसल, साहा अभी BCCI की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हैं और उनका यह बयान बोर्ड के प्रोटोकॉल के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। लिहाजा अब बोर्ड ने उनसे भी सवाल-जवाब करने की तैयारी कर ली है। बोर्ड सूत्रों का कहना है कि ऋद्धिमान साहा मामले की जांच के लिए 3 मेंबर की कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी में बोर्ड के वाइस-प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला, ट्रेजरर अरुण सिंह धूमल और प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल हैं। यह कमेटी अगले सप्ताह मामले की जांच शुरू करेगी।

साहा सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रुप बी में हैं। कॉन्ट्रैक्ट के नियम 6.3 के अनुसार कोई भी खिलाड़ी खेल अधिकारियों, खेल में हुई घटनाओं, टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल, टीम को लेकर सेलेक्शन प्रोसेस या खेल से संबंधित किसी भी अन्य मामले के बारे में कोई भी टिप्पणी नहीं कर सकता है।

IPL 2022 का शेड्यूल जारी, 26 मार्च से होगा आगाज

BCCI ट्रेजरर अरुण धूमल ने इस मामले में कहा, ‘इस बात की संभावना है कि बीसीसीआई रिद्धिमान से पूछ सकती है कि एक कॉन्ट्रैक्ट क्रिकेटर होने के नाते उन्होंने चयन के मामलों पर कैसे बात की। जहां तक अध्यक्ष सौरव गांगुली का सवाल है, उन्होंने साहा को खेलने के लिए प्रेरित करना चाहा था। बोर्ड शायद यह जानना चाहेगा कि आखिर किस वजह से उन्होंने बंद कमरे में कोच राहुल द्रविड़ से हुई बातचीत को सार्वजनिक किया। हम इस बारे में उनसे कैसे सवाल करेंगे अभी तक इस मामले पर फैसला नहीं किया है। सभी व्यस्त हैं, लेकिन कुछ दिनों में इस पर फैसला हो जाएगा।’

साहा ने क्या बोला था?

राहुल द्रविड़ को लेकर साहा ने कहा था, ’रणजी ट्रॉफी में मैं इसलिए इस साल हिस्सा नहीं ले रहा हूं क्योंकि मुझसे कहा गया है कि टीम इंडिया के लिए अब मेरे नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही कोच द्रविड़ ने मुझे संन्यास लेने की सलाह दी थी।’

गांगुली ने पूरा नहीं किया वादा

साहा ने भारत के पूर्व कप्तान और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पर भी निशाना साधा था। साहा के अनुसार गांगुली ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उन्हें टीम इंडिया में अपनी जगह को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए। जब साहा ने कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में दर्द की दवा लेकर नाबाद 61 रन बनाए थे तो दादा ने उन्हें मैसेज कर के बधाई भी दी थी।

Ranji Trophy: अपराजित और इंद्रजीत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले जुड़वा भाई बने

साहा के अनुसार गांगुली ने उनसे कहा था कि जब तक वो BCCI के अध्यक्ष हैं उन्हें किसी भी चीज को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। बोर्ड अध्यक्ष से इस तरह की बात सुनकर साहा का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया था, लेकिन अब साहा का कहना है कि वो अब इस बात को समझ नहीं पा रहे हैं कि इतनी जल्दी सब कुछ कैसे बदल गया। उनके साथ झूठा वादा किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here