NZ vs SA, 2nd Test: सैरेल इरवी ने ठोका शतक, साउथ अफ्रीका ने तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

0
345

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड (NZ vs SA) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट आज से क्राइस्टचर्च में शुरू हो गया। साउथ अफ्रीका ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 238 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय रासी वेन डेर डूसेन 13 और तेम्बा बवूमा 22 रन बनाकर नॉटआउट हैं।

IND vs SL : यह उपलब्धि को हासिल करने वाले विश्व के पहले कप्तान बने Rohit Sharma

सैरेल इरवी ने ठोका शतक 

पहले दिन का खेल पूरी तरह से 32 साल के सैरेल इरवी (Sarel Erwee) के नाम रहा, जिन्होंने अपने दूसरे मैच में ही अपने करियर का पहला और शानदार शतक ठोका। इरवी ने 188 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, जिसमें 13 चौके शामिल रहे। उन्होंने 222 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके लगाए और 108 रनों की शतकीय पारी खेली। उन्होंने इसी मैदान पर पिछले सप्ताह टेस्ट में डेब्यू किया था।

Ind vs SL: टीम इंडिया ने T20 क्रिकेट में तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

घर के बाहर 10 साल बाद यह पहली शतकीय साझेदारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका को कप्तान डीन एल्गर और इरवी ने पहले विकेट के लिए 219 गेंदों पर 111 रनों की शतकीय साझेदारी की। साउथ अफ्रीका के लिए पिछली 34 मैचों की 16 पारियों में यह पहली शतकीय साझेदारी है। वहीं, घर के बाहर 10 साल बाद यह पहली शतकीय साझेदारी है। एल्गर ने 41 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद इरवी ने एडेन मार्करम के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े। मार्कर भी 42 रन बनाकर आउट हुए।

Strandja Memorial Boxing Tournament :निखत और नीतू ने पक्का किया मेडल

सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी, मैट हेनरी और नील वेगनर को अब तक एक-एक सफलता मिली है। 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड 1-0 से आगे है। मेजबान टीम ने क्राइस्टचर्च में पहला टेस्ट पारी और 276 रन से जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here