IPL 2022 Mega Auction: जानिए, राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन की प्लानिंग 

0
926

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होना है। इससे पहले टीमें खिलाड़ियों के बारे में जानकारी जुटाने के साथ-साथ उनका अवलोकन, विश्लेषण और मूल्यांकन कर रही हैं। आईपीएल का पहला सीजन जीतने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स भी इससे अलग नहीं है। टीम के पर्स में काफी पैसे हैं और कप्तान संजू सैमसन और टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि अच्छे और मैच विनर खिलाड़ी टीम के साथ जुड़े।

Ind vs WI ODI Series: तीसरे मैच में इस बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

राजस्थान रॉयल्स के पास 62 करोड़ रुपए 

IPL 2022 Mega Auction के लिए राजस्थान रॉयल्स के पर्स में 62 करोड़ रुपए होंगे। राजस्थान की फ्रेंचाइजी ने संजू सैमसन (14 करोड़), जोस बटलर (10 करोड़) और यशस्वी जायसवाल (4 करोड़) को रिटेन किया है। नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन का कहना है कि वे अगले 5-6 साल के लिए टीम तैयार करना चाहते हैं।

Ind vs SL Test Series : इन चार खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ टीम में नहीं किया जाएगा शामिल

ट्रायल के दौरान अधिक से अधिक खिलाड़ियों को देंगे मौका

संजू सैमसन ने आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा, “यह नीलामी वास्तव में महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम अगले 5-6 वर्षों के लिए अपना आधार तैयार कर सकते हैं। इसलिए, हमने सभी को ट्रैक करना और ट्रायल के दौरान अधिक से अधिक खिलाड़ियों को मौका देना सुनिश्चित किया है। हमारा लक्ष्य अब उन लोगों को टारगेट करना है जिन्हें हम अपनी दृष्टि के साथ संरेखित करते हैं और वे हमारे मूल्यों को अपना सकते हैं और हमारी टीम को शीर्ष पर वापस लाने में मदद कर सकते हैं।”

IPL 2022: नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने लॉन्च की नई जर्सी

राजस्थान रॉयल्स ने जुटाया 2 हजार खिलाड़ियों का डाटा 

एक खास तकनीक के माध्यम से राजस्थान रॉयल्स ने करीब 2 हजार खिलाड़ियों का डाटा जुटाया है, जिनमें से कुछ खिलाड़ी टीम के निशाने पर होंगे। टीम के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा, “हमारे विश्लेषणात्मक आंकलन विस्तृत हैं, खिलाड़ियों पर एकत्रित की गई जानकारी से लेकर उन्हें एक केंद्रीय डेटाबेस में एकीकृत करने तक। हम एक मजबूत विश्लेषणात्मक प्रक्रिया के साथ समर्थित डेटा को और फिल्टर करते हैं। यह वास्तव में काफी व्यापक प्रक्रिया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here