U-19 WC Final में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया  

0
466

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 WC) खिताब जीतने से महज एक कदम दूर है। भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 96 रनाें से रौंदकर आठवीं बार फाइनल में जगह बनाई है, जहां उसका सामना 1998 की चैंपियन इंग्लैंड से होगा। वहीं, इंग्लैंड भी डकवर्थ लुईस नियम के तहत अफगानिस्तान को शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में पहुंची है। फाइनल मुकाबला शनिवार को एंटीगा के विवियन रिचर्ड्स मैदान में खेला जाएगा।

Pakistan Super League: मोहम्मद हसनैन की गेंदबाजी पर लगा बैन, जानिए वजह

भारत का फाइनल तक पहुंचने का सफर 

भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हराया था। इसके बाद आयरलैंड को 174 रनों से, युगांडा को 326 रनों से, क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को 5 विकेट से और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों मात दी। टूर्नामेंट में अब तक दोनों ही टीमें एक भी मुकाबला नहीं हारी है और ऐसे में फाइनल में वे अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही उतर सकती है।

Jaipur Cricket League : वार्ड 80 ने सुपर ओवर में वार्ड 69 को दी पटखनी

टीम विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी

टीम इंडिया फाइनल मुकाबले के लिए वो शायद ही अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करे। 2000, 2008, 2012 और 2018 में चैंपियन बनने वाली भारतीय टीम अपने पांचवें खिताब की तलाश में लगी है और ऐसे में टीम विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी। सेमीफाइनल में भारत को शुरू में ही पहला झटका लग गया था, लेकिन उसके बाद शेख रशीद और कप्तान यश धुल ने तीसरे विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था।

Tata Open Maharashtra 2022: युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची बोपन्ना-रामकुमार की जोड़ी

यश धुल ने बनाया ये रिकॉर्ड

यश धुल ने 3 मैचों में 106 की औसात से 212 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने एक शतक और इतने ही अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में 110 गेंदों पर 110 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। दिल्ली का यह बल्लेबाज विराट कोहली और उन्मुक्त चंद के बाद U-19 WC सेमीफाइनल में शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी में भी टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है और उसके सभी गेंदबाज विकेट लेने में सफल रहे हैं।

U-19 WC फाइनल के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

अंगकृष रघुवंशी, हरनूर सिंह, शेख रशीद, यश धुल (कप्तान), निशांत सिंधू, राज बावा, कौशल तांबे, दिनेश बाना (विकेटकीपर), राजवर्धन हंगरगेकर, विक्की ओस्तवाल, रवि कुमार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here