Ind vs WI: केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहला वनडे मैच, जानिए वजह

0
337

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज (Ind vs WI)के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से होगी। लेकिन सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के वनडे टीम के उप-कप्तान केएल राहुल नहीं खेलेंगे। हालांकि वो दूसरे मुकाबले के लिए टीम के साथ जुड़ जाएंगे। पहले वनडे में उनके उपलब्ध नहीं रहने की वजह से ये कयास लगाया जा रहा था कि शायद उन्हें रेस्ट दिया गया है, लेकिन ऐसा नहीं है। इसके पीछे की जो असली वजह थी वो सामने आ गई है। दरअसल केएल राहुल अपनी बहन की शादी की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में नहीं खेलेंगे।

Ashley Giles ने इंग्लैंड क्रिकेट के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, जानिए वजह

दूसरे वनडे में उपलब्ध होंगे केएल राहुल

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले तीन भारतीय खिलाड़ियों शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर कोविड संक्रमित पाए गए थे और इसके बाद लग रहा था कि पहले मैच के लिए उन्हें शायद टीम में बुलाया जा सकत था, लेकिन राहुल का अपनी बहन की शादी में व्यस्त होने के कारण अब यह पक्का हो गया है कि वह दूसरे वनडे से ही उपलब्ध होंगे। अब टीम में पहले वनडे के लिए मयंक अग्रवाल और इशान किशन को शामिल किया गया है।

Pro Kabaddi League : जयपुर पिंक पैंथर्स देंगे दबंग दिल्ली को चुनौती

अभी टीम में सिर्फ पांच खिलाड़ी बचे 

जानकार सूत्रों के अनुसार केएल राहुल अपनी बहन की शादी की वजह से पहले वनडे मैच में नहीं खेलेंगे, हालांकि उनकी सिस्टर की शादी कब है इसकी जानकारी हासिल नहीं हो पाई है। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 9 फरवरी को दूसरा वनडे मैच खेलना है ऐसे में उससे तीन दिन पहले यानी केएल राहुल को 6 फरवरी को टीम के साथ जुड़ना होगा ताकि वो तीन दिनों की अनिवार्य आइसोलेशन अवधि को पूरा कर सकें। वहीं भारतीय टीम में तीन खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब जो टीम घोषित की गई थी उसमें सिर्फ पांच बल्लेबाज रोहित शर्मा, विराट कोहली, रिषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, और आलराउंडर दीपक हुडा ही बचे थे।

Maternity Leave for Footballers: इंग्लैंड में महिला फुटबॉलरों के लिए खास बदलाव

मयंक टीम में शामिल, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका  

मयंक अग्रवाल को 2 फरवरी की देर रात टीम में शामिल किया गया और उनके गुरुवार को अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है। उपलब्ध बल्लेबाजों की कमी को देखते हुए मयंक पहले वनडे में खेल सकते हैं और रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं। वहीं आलराउंडर दीपक हुडा के लिए ये एक शानदार मौका है तो वहीं वाशिंगटन सुंदर को भी मौका मिलने की संभावना है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने शानदार आलराउंड प्रदर्शन किया था और सातवें  नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here