Tim Bresnan हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

0
378
DHAKA, BANGLADESH - MARCH 18: Tim Bresnan of England in action during the ICC World Twenty20 Bangladesh 2014 Warm Up match between England and West Indies at Fatullah Cricket Ground on March 18, 2014 in Dhaka, Bangladesh. (Photo by Matthew Lewis-IDI/IDI via Getty Images)

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर टिम ब्रेसनन (Tim Bresnan) ने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उनकी काउंटी टीम वारविकशर ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। इसी के साथ ब्रेसनन के 20 साल के पेशेवर क्रिकेट करियर समाप्त हो गया। ब्रेसनन ने 23 टेस्ट खेले थे और 2010-11 और 2013 में एशेज सीरीज जीतने वाली इंग्लैंड टीम के सदस्य रहे थे। इसके अलावा, वो 2010 में टी20 विश्व कप जीतने वाली इंग्लिश टीम में भी शामिल थे। तब पहली बार इंग्लैंड किसी फॉर्मेट में विश्व चैम्पियन बनी थी।

विंडीज के खिलाफ चमके ये खिलाड़ी तो IPL 2022 Mega Auction में होंगे मालामाल !!

अब क्रिकेट को अलविदा कहने का सही समय

 Tim Bresnan ने वारविकशायर काउंटी के अनुसार, एक बयान में कहा, यह अविश्वसनीय रूप से मेरे लिए कठिन फैसला रहा। लेकिन सर्दियों में ट्रेनिंग के लिए लौटने के बाद मुझे लगा कि अब क्रिकेट को अलविदा कहने का सही समय है। मैंने अपने 21वें पेशेवर साल की तैयारी के लिए पूरे ऑफ सीजन में कड़ी मेहनत जारी रखी, लेकिन गहराई से मुझे लगता है मैं उस स्टैंडर्ड तक नहीं पहुंच सकता, जो मैंने खुद के लिए और साथी खिलाड़ियों के लिए तय किए हैं।

IPL 2022: आइपीएल नीलामी से हटे Mitchell Starc, यह बताई वजह

वारविकशर और देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात 

Tim Bresnan ने अपने बयान में कहा, “खेल के लिए जो भूख और उत्साह मेरा भीतर था, मुझे लगता है कि वो कभी नहीं छूटेगा। मेरा दिमाग तो कह रहा है कि 2022 का सीजन में खेल सकता हूं, लेकिन शरीर इसके लिए तैयार नहीं है। मैं हमेशा अपने करियर को बड़े गर्व के साथ देखूंगा और वारविकशर और देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है।”

Tennis Rankings: एश्ले बार्टी और जोकोविक टॉप पर कायम 

Tim Bresnan ने 23 टेस्ट मैच में चटकाए 72 विकेट

Tim Bresnan ने इंग्लैंड के लिए 23 टेस्ट में 72 विकेट लिए थे। इसके अलावा उन्होंने 85 वनडे में 109 विकेट उनके नाम रहे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए खेले 34 टी20 में 24 विकेट भी झटके। उन्होंने 2001 से 2019 तक यॉर्कशर की तऱफ से काउंटी क्रिकेट खेला था। उन्होंने जून 2020 में यॉर्कशर छोड़कर वारविकशर के साथ 2 साल का कॉन्ट्रै्क्ट किया था। ब्रेसनन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 7 शतकों के साथ 7 हजार रन बनाए और 31 के औसत से 575 विकेट भी लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here