श्रीलंकाई फास्ट बॉलर Lasith Malinga, इस टीम के होंगे गेंदबाजी कंसल्टेंट

0
320

नई दिल्ली। पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ( Lasith Malinga) श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी सलाहकार कोच बनने के लिए तैयार हैं। क्रिकेट सलाहकार समिति ने उनके नाम की सिफारिश श्रीलंका क्रिकेट (SLC) की कार्यकारी समिति से की है। 38 वर्षीय मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की ओर से मुंबई इंडियंस (MI) के लिए एक दशक से अधिक समय तक खेले हैं। जानकार सूत्रों के अनुसार वह ऑस्ट्रेलिया के आगामी टी 20 दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम की तैयारियों की देखरेख करेंगे, जहां टीम पांच मैच खेलेगी।

ICC Women T20 Rankings: शेफाली वर्मा बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंची

Lasith Malinga विश्व के सबसे सफल टी 20 गेंदबाजों में से एक

 Lasith Malinga अपने स्लिंग-शाट एक्शन के कारण विश्व के सबसे सफल टी 20 गेंदबाजों में से एक हैं और श्रीलंकाई आइकन हैं। उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने 2014 में आइसीसी टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। वह निलंबित दिनेश चांडीमल की जगह कप्तान बनाए गए थे। हालांकि कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड खराब है। उन्होंने 9 वनडे इंटरनेशनल मैचों में देश का नेतृत्व किया और सभी नौ हार में समाप्त हुए। उनके नेतृत्व में श्रीलंका को 24 टी-20 में से 15 में हार का सामना करना पड़ा।

साउथ अफ्रीका ने IPL 2022 की मेजबानी के लिए आधिकारिक आवेदन दिया

महेला जयवर्धने की ओर से आई सिफारिश 

रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल कुमार संगकारा, अरविंद डी सिल्वा और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गजों ने मलिंगा को तेज गेंदबाज सलाहकार कोच बनाए जाने पर अपनी आपत्ति जताई। हालांकि, सिफारिश कथित तौर पर पूर्व कप्तान और सलाहकार कोच महेला जयवर्धने की ओर से आई थी, इसलिए इसे नकारा नहीं जा सकता था।

Australian Open: डेनिस शापोवालोव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

Lasith Malinga को ड्रेसिंग रूम में पसंद नहीं किया जाता

रिपोर्ट के अनुसार दिग्गज फास्ट बॉलर Lasith Malinga को ड्रेसिंग रूम में पसंद नहीं किया जाता था। श्रीलंकाई कप्तान उनके व्यवहार से खुश नहीं रहते थे। उनपर आरोप लगाए गए कि कप्तान को निलंबित करने के इरादे से ओवर रेट को प्रभावित करते थे। इसके कारण कप्तानों को जुर्माना और निलबंन का सामना करना पड़ता था। हालांकि, इस आरोप की एसएलसी ने कभी जांच नहीं की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here