साउथ अफ्रीका ने IPL 2022 की मेजबानी के लिए आधिकारिक आवेदन दिया

0
499

नई दिल्ली। अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) की मेजबानी के लिए आवेदन कर दिया है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कई दलीलें देते हुए कहा है कि IPL 2022 का आयोजन साउथ अफ्रीका में कराया जाना चाहिए। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) किसी भी सूरत में इस साल आईपीएल का आयोजन देश में कराना चाहता है। यदि भारत में कोरोना के मामले बढ़ते हैं और आईपीएल को देश से बाहर ले जाने की स्थिति बनती है, तभी बीसीसीआई साउथअफ्रीका में आईपीएल का आयोजन कराएगा।

U-19 World Cup : क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश से हिसाब बराबर करने उतरेगी Team India

इसीलिए BCCI करना चाहता है बी प्लान तैयार 

साल 2021 में भी BCCI ने देश में ही आईपीएल का आयोजन कराने का फैसला किया था, लेकिन बाद में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े और बायो बबले के अंदर कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद देश में IPL का आयोजन रोकना पड़ा था। इस समय बीसीसीआई के पास कोई प्लान बी नहीं था और बाकी की मैच सितंबर और अक्टूबर में खेले गए थे। इस बार बीसीसीआई प्लान बी तैयार रखना चाहता है। इसके लिए अभी से तैयारी करनी पड़ेगी।

Pro Kabaddi League : आज हरियाणा स्‍टीलर्स और तेलुगू टाइटंस में होगी भिड़ंत

साउथ अफ्रीकी बोर्ड ने यह कहा

जानकार सूत्रों के मुताबिक साउथ अफ्रीकी बोर्ड ने कहा है कि साउथ अफ्रीका में आईपीएल का आयोजन कराने पर बीसीसीआई का कम पैसा खर्च होगा और खिलाड़ियों को कम से कम हवाई यात्रा करनी पड़ेगी। यहां होटल और बाकी सुविधाएं भी काफी सस्ती हैं। साउथ अफ्रीका में जोहान्सबर्ग के आस-पास चार मैदान हैं, जहां आईपीएल के सभी मैच हो सकते हैं। अफ्रीकी बोर्ड के अनुसार जोहान्सबर्ग में वांडरर्स स्टेडियम, प्रिटोरिया में सेंचुरियन पार्क, बेनोनी में विलोमूर पार्क और पोटचेफस्ट्रूम में सेनवेस क्रिकेट स्टेडियम में IPL का आयोजन हो सकता है।

Football : फुटबॉल मैच के दौरान हादसा, 6 फैंस की मौत, कई बच्चों सहित 40 घायल

BCCI की अभी यह है योजना 

BCCI मुंबई में ही इस साल IPL आयोजन कराना चाहता है। मुंबई में वानखेड़े और ब्रेबॉन स्टेडियम हैं। साथ ही पुणे का मैदान भी यहां से ज्यादा दूरी पर नहीं हैं। ऐसे में आईपीएल का आयोजन इन्हीं मैदानों पर हो सकता है। बीसीसीआई चाहता है कि खिलाड़ियों को कम से कम हवाई यात्रा करनी पड़े और सभी मैच भारत में ही खेले जाएं। ऐसे में खर्च कम होगा। हालांकि, मार्च और अप्रैल के महीने में कोरोना की स्थिति को देखते हुए ही देश में या बाहर आईपीएल कराने का फैसला किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here