ICC ने टीम इंडिया पर ठोका जुर्माना, जानिए वजह

0
479

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम पर दोहरी मार पड़ी है। एक तो टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में शर्मनाक हार मिली। लगातार तीनों वनडे जीतकर मेजबान ने टीम इंडिया का क्लीन स्पीप किया। सीरीज के अंतिम मैच में हार बाद टीम को एक और बुरी खबर मिली। स्लो ओवर रेट की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) टीम इंडिया पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया।

दूसरी बार आईसीसी वुमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुनी गई Smriti Mandhana

तीसरे मैच में टीम इंडिया 283 रन पर सिमट गई

भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला केपटाउन में खेला गया। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पूरी भारतीय टीम 283 रन के स्कोर पर ऑलराउट हो गई। इस मैच में मेजबान टीम की तरफ से विकेटकीपर क्विंटन डिकाक ने शानदार शतक जमाया और 124 रन की पारी खेली।

Joe Root बने ICC के बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर ऑफ दी ईयर, रविचंद्रन अश्विन चूके

स्लो ओवर रेट की वजह से ठोका जुर्माना 

टीम इंडिया के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के स्पोर्ट स्टाफ को आइसीसी कोड आफ कंडक्ट के आर्टिकल 22.2 का दोषी पाया गया है। ICC द्वारा निर्धारित तय सीमा से ज्यादा समय में गेंदबाजी करने के लिए हर एक ओवर के बदले 20 फीसदी का जुर्माना लगाया जाता है। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 23 जनवरी के मुकाबले में तय समय में 50 ओवर की गेंदबाजी करने में दो ओवर का ज्यादा वक्त लिया। कप्तान केएल राहुल ने अपनी ओवर करने में ज्यादा समय लेने की गलती को स्वीकार कर लिया इस वजह इसपर आगे कोई चर्चा करने की जरूरत नहीं होगी।

AFC Women’s Asian Cup 2022: 12 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होने के बाद भारत टूर्नामेंट से हुआ बाहर !!

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ऑलराउंडर दीपक चाहर को जो मौका मिला उसमें उन्होंने अपनी क्वालिटी दिखाई है। ऐसे में हम उन्हें आगे भी प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहेंगे। दीपक चाहर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में आखिरी मौके पर टीम के लिए अहम 54 रन बनाए, लेकिन भारत को 4 रन से करीबी हार मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here