ICC Test Team Rankings: ऑस्ट्रेलिया को डबल फायदा, तीसरे स्थान पर खिसकी टीम इंडिया 

0
597

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टेस्ट टीमों की ताजा रैंकिंग (Test Team rankings) जारी कर दी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को डबल फायदा हुआ है जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल में पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से धोया। अपने इस प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से टेस्ट की बेस्ट टीम बन गई है। नई ICC Test Team Rankings के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को लुढ़काकर नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया है।

Pro Kabbadi League : तेलुगू टाइटंस की पहली जीत, जयपुर पिंक पैंथर्स को दी मात

पहले से तीसरे स्थान पर आई टीम इंडिया 

ICC Test Team Rankings के अनुसार, साउथअफ्रीका के हाथों 1-2 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम 2 स्थान नीचे फिसल गई है। भारत अब तीसरे नंबर खिसक गया है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम नंबर दो की पोजीशन पर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम मई 2020 के बाद से पहली बार टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप पर पहुंची है। ऑस्ट्रेलिया के 119 रेटिंग अंक हैं जबकि न्यूजीलैंड के 117 और भारत के 116 रेटिंग पॉइंट हैं।

AUS Open 2022 के दूसरे दौर में पहुंचे नडाल और बार्टी 

ऑस्ट्रेलिया को डबल फायदा

ताजा ICC Test Team Rankings में टॉप पर पहुंचने के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पॉइंट्स टेबल में भी दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। एशेज सीरीज हारने के बावजूद इंग्लैंड की टीम टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर है। भारत को हराने के बाद साउथ अफ्रीका 5वें नंबर पर है।

U-19 World Cup: भारत ने आयरलैंड को 174 रन से रौंदकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

पाकिस्तान को एक स्थान का नुकसान

पाकिस्तान ताजा जारी रैंकिंग में छठे पायदान पर है. उसे एक स्थान का नुकसान हुआ है. इसके बाद टॉप 10 टेस्ट टीमों में श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here