IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस को अपने साथ जोड़ा

0
335

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2022) में 2 नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद डेब्‍यू कर रही हैं। आईपीएल मेगा नीलामी से पहले लखनऊ फ्रेंचाइजी ने भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी रवि बिश्नोई और ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार खिलाड़ी मार्कस स्‍टोइनिस को टीम से जोड़ा है। केएल राहुल लखनऊ टीम के कप्तान भी होंगे। लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 15 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा है,वहीं, स्टोइनिस को 11 करोड़ मिलेंगे। आईपीएल के पिछले दो सीजन में कमाल करने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपए  मिलेंगे।

IPL Mega Auction 2022 में इंग्लैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने नाम दर्ज नहीं कराने का लिया फैसला

एंडी फ्लावर को मुख्य कोच बनाया

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को मुख्य कोच बनाया है। इससे पहले वे पंजाब किंग्स के असिस्टेंट कोच थे। टीम का मेंटॉर गौतम गंभीर को बनाया गया है। गंभीरअपनी कप्तानी में केकेआर को 2 बार चैंपियन बना चुके हैं। यह टीम टी20 लीग के इतिहास की सबसे महंगी टीम है। RPSG ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपए में टीम को खरीदा है।

U-19 World Cup: पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दी शिकस्त, श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

केएल राहुल IPL में सबसे सफल बल्लेबाज 

केएल राहुल को पंजाब किंग्स ने 2018 की नीलामी में 11 करोड़ रुपए की बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा था। पूर्व कप्तान रविचंद्रन अश्विन के 2020 में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद राहुल को पंजाब की टीम का कप्तान बनाया गया। पंजाब से जुड़ने के बाद राहुल ने लगातार 4 सीजन में 575 प्लस स्कोर बनाया है। राहुल IPL 2020 में 14 मैच में पांच अर्धशतक और एक शतक से 55.83 की औसत से 670 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे और ऑरेंज कैप अपने नाम की। राहुल आईपीएल 2021 में 626 रन के साथ तीसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे।

Australian Open Men’s: दूसरे दौर में पहुंचे रुबलेव, मेदवेदेव के सामने लाक्सोनेन की चुनौती

रवि बिश्नोई का इकॉनामी रेट शानदार

युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई को नीलामी से पहले पंजाब किंग्‍स ने और मार्कस स्‍टोइनिस को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिलीज कर दिया था। बिश्नोई ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप 2020 में सबसे ज्‍यादा विकेट लिए थे। इसके बाद पंजाब किंग्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। बिश्नोई ने दो सीजन में 23 मैचों में 24 विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। खास बात यह है कि उनका इकॉनामी रेट 6.96 है जो टी20 के लिहाज से बेहद शानदार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here