Robert Lewandowski बने फीफा के बेस्ट फुटबॉलर

0
387

नई दिल्ली। बायर्न म्युनिख के फॉरवर्ड  रॉबर्ट लेवांडोवस्की (Robert Lewandowski) एक बार फिर दुनिया के बेस्ट मेंस फुटबॉलर चुने गए हैं, जिन्होंने लियोनेल मेसी और मोहम्मद सालाह जैसे स्टार्स को पछाड़ दिया है। पिछले महीने मेसी ने उन्हें पीछे छोड़ते हुए बलोन डी ओर अवॉर्ड जीता था। अर्जेन्टीना को 2021 कोपा अमेरिका खिताब दिलाने वाले मेसी फीफा के बेस्ट फुटबॉलर की दौड़ में दूसरे और लिवरपूल के सालाह तीसरे स्थान पर रहे।

Pro Kabaddi League: यूपी योद्धाओं ने पुणेरी पलटन को चटाई धूल 

क्लब के अधिकारियों ने दी ट्रॉफी

Robert Lewandowski ने कहा, ‘यह पुरस्कार जीतकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।’ क्लब अधिकारियों ने उन्हें ऑनलाइन ट्रॉफी दी। लेवांडोवस्की 200 से अधिक देशों के राष्ट्रीय टीम कप्तानों और कोचों के साथ चुनिंदा मीडिया की पहली पसंद थे। मसी को विश्वभर के फैन्स से पोलैंड के कप्तान से दुगुने से भी ज्यादा वोट मिले।तीनों उम्मीदवारों ने भी अपनी अपनी टीम के कप्तान के तौर पर वोट डाले। मेसी ने टॉप तीन में नेमार और काइलान एमबाप्पे को रखा, जो अब पेरिस सेंट जर्मेन में उनके साथ खेलते हैं।

Australian Open Women’s : लीला फर्नांडीज पहले राउंड से बाहर, क्वितोवा को भी मिली शिकस्त 

Robert Lewandowski ने 2020-21 में दागे 41 गोल 

Robert Lewandowski ने 2020-21 सीजन में बायर्न को खिताब दिलाने के साथ बुंडेस्लिगा में रिकॉर्ड 41 गोल किए। उन्होंने 2021 में 43 गोल करके गर्ड म्यूलर के दोनों रिकॉर्ड तोड़े। उन्होंने कहा, ‘अगर कुछ साल पहले आप मुझसे पूछते कि क्या यह संभव है तो मैं कहता कि नहीं। बुंडेस्लिगा में इतने गोल करना असंभव है।’

इंडिया ओपन विजेता Lakshya Sen का बड़ा फैसला, इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे

छह बार पुरस्कार जीत चुके हैं मेसी

मेसी छह बार यह पुरस्कार जीत चुके हैं जबकि लेवांडोव्स्की गत विजेता हैं। मेसी ने इस दौरान कोपा अमेरिका कप के जरिये अर्जेंटीना के साथ अपना बड़ा खिताब जीता। उन्होंने पिछले महीने अपने कॅरिअर की सातवीं बेलोन डी ओर ट्रॉफी जीती थी। सालाह को इस सूची में 2018 के बाद दूसरी बार जगह मिली है। उन्होंने लिवरपूल के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

12 साल बाद रोनाल्डो शीर्ष तीन में नहीं

इससे पहले पुर्तगाल और मैनचेस्टर यूनाइटेड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो दौड़ से बाहर हो गए थे। पांच बार के विजेता रोनाल्डो 2007 में फीफा पुरस्कारों के लिए पहली बार नामांकित होने के बाद से सिर्फ दूसरी बार इस सूची में जगह बनाने में असफल रहे। वह 2010 के पुरस्कार की सूची में जगह बनाने से चूक गए थे। तब मेसी ने आंद्रे इनिएस्ता और जावी को पछाड़कर खिताब जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here