Under-19 World Cup : पहले दिन खेले गए दो मैच, ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को दी शिकस्त, श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को हराया

0
304

नई दिल्ली। अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) की शुरुआत हो गई है। 14 जनवरी को विश्व कप में दो मैच खेले गए। पहले मैच में श्रीलंका ने स्कॉटलैंड को 40 रन से करारी शिकस्त दी, वहीं दूसरे मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने वेस्‍टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। पहले मुकाबले में श्रीलंकाई कप्तान ड्यनिथ वेलाज ने 5 विकेट चटकाए। मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  45.2 ओवर में 218 रन बनाए। टीम की ओर से एकमात्र अर्धशतक विकेटकीपर बल्लेबाज सकुना निदर्शना ने लगाया। उन्होंने 85 रनों की पारी खेली।

Ashes Day-Night Test: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 303 रनों पर सिमेटा 

स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने किया निराश 

Under-19 World Cup के तहत स्कॉटलैंड के सामने जीत के लिए 219 रन का टारगेट था, लेकिन पूरी टीम 48.4 ओवर में सिर्फ 178 रन ही सिमट गई। श्रीलंकाई कप्तान ने 27 रन देकर 5 विकेट लिए। उनका शानदार प्रदर्शन मैच के नतीजे पर असर डालने वाला रहा। श्रीलंकाई कप्तान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Pro Kabaddi League में आज तीन मैच, दिल्ली दबंग के साथ हरियाणा स्टीलर्स की टक्कर

ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीता मैच 

Under-19 World Cup के तहत ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मेजबान वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 169 रन पर सिमट गई। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने टारगेट को 4 विकेट के नुकसान पर 31 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

U-19 ODI World Cup: भारत का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

पहले बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 40.1 ओवर में 169 रन पर सिमट गई। टीम की ओर से सिर्फ कप्तान अकीम औगुस्ते ने 67 गेंद में 57 रन की पारी अच्छी पारी खेली। कप्तान ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिवाल्डो क्लार्क (42 गेंद में 37 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। ऑस्टेलिया की ओर से राधाकृष्णा, टॉम विटने और कूपर कोनॉले ने तीन-तीन विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये टारगेट बहुत ही आसान साबित हुआ। टीग विली ने नाबद 86 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को आसानी से जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here