Ind vs SA ODI Series 19 जनवरी से, वाशिंगटन सुंदर की जगह जयंत यादव टीम में शामिल

0
339

नई दिल्ली। वाशिंगटन सुंदर कोरोना संक्रमित होने की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (Ind vs SA ODI Series) से बाहर हो गए हैं। राष्ट्रीय चयन समिति ने सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑफ स्पिनर जयंत यादव को टीम के साथ जोड़ लिया है। इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट कर दी।

Mitchell Starc की 6 साल बाद IPL 2022 में हो सकती है वापसी

वाशिंगटन सुंदर कोरोना संक्रमित

वाशिंगटन  बेंगलुरु में आयोजित ट्रेनिंग कैंप के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव हो गए थे। सुंदर को बुधवार को वनडे टीम के बाकी सदस्यों के साथ केपटाउन के लिए रवाना होना था। पहले खबरें सामने आ रही थी शायद सुंदर पहले मैच से बाहर रहेंगे, लेकिन अब वह पूरी सीरीज के बाहर हो गए हैं।

ICC Test Rankings: बल्लेबाजी में Steve Smith तो गेंदबाजी में काइल जैमीसन तीसरे नंबर पर पहुंचे

नवदीप भी टीम का हिस्सा 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ‘हैमस्ट्रिंग’ में खिंचाव के चलते चोटिल हुए मोहम्मद सिराज के बैक-अप के तौर पर युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी वनडे टीम का हिस्सा बनाया है। सैनी ने अभी तक खेले 8 वनडे मुकाबलों में 6 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, जयंत ने भारत के लिए एकमात्र वनडे मैच साल 2016 में खेला था और एक विकेट लेने में सफल रहे थे।

Saina Nehwal पर कमेंट के लिए एक्टर सिद्धार्थ ने मांगी माफी

केएल राहुल को टीम की कमान 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चोटिल रोहित शर्मा के उपलब्ध नहीं होने की वजह से केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। जसप्रीत बुमराह उपकप्तान होंगे। पहला वनडे 19 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा वनडे 21 और तीसरा 23 जनवरी को खेला जाएगा। अभी दोनों टीमें टेस्ट सीरीज खेल रही हैं।

6 महीने बाद वनडे खेलेगी भारतीय टीम

टीम इंडिया 2021 में सिर्फ 6 वनडे मैच खेली। इस फॉर्मेट में भारत ने अपना आखिरी मुकाबला 23 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ खेलाा था। उस सीरीज के दौरान भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड दौरे पर थी लिहाजा तब B टीम चुनी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here