ICC Test Rankings: बल्लेबाजी में Steve Smith तो गेंदबाजी में काइल जैमीसन तीसरे नंबर पर पहुंचे

0
346

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट कांउसिल (ICC) ने बुधवार को बल्लेबाजों और गेंदबाजों की ताजा टेस्ट रैंकिंग (Test Rankings) जारी कर दी है। इस बार इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे एशेज टेस्ट से लेकर जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच लड़ाई तक कई खिलाड़ियों की रैंकिंग में फेरबदल देखने को मिला है। ICC Test Rankings केअनुसार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने केन विलियम्सन को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, गेंदबाजों की रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के काइल जैमीसन का फायदा हुआ है। वो गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे नबंर पर पहुंच गए हैं।

Saina Nehwal पर कमेंट के लिए एक्टर सिद्धार्थ ने मांगी माफी

बल्लेबाजी रैंकिंग में लाबुशेन शीर्ष पर तो रोहिश शर्मा पांचवें स्थान पर 

ICC Test Rankings में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन नंबर वन बल्लेबाज कायम हैं। हालांकि उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया था। मार्नस लाबुशेन के 924 प्वॉइंट है, जो उनके टेस्ट करियर का करियर के बेस्ट प्वॉइंट हैं। जो रूट के 881 प्वॉइंट हैं और वो दूसरे नंबर पर बरकार हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं, जिनके 871 प्वॉइंट है। वहीं, चौथे नंबर पर खिसके न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन के 862 प्वॉइंट है। वहीं, पांचवे नंबर पर भारत के रोहित शर्मा बरकार हैं। टेस्ट में रोहित की रैंकिंग 781 प्वॉइंट है।

India Open 2022: साइना नेहवाल ने दूसरे दौर में बनाई जगह 

गेंदबाजी रैंकिंग में पैट कमिंस पहले तो आर अश्विन दूसरे नंबर पर

गेंदबाजी विभाग की बात करें, तो आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और टेस्ट टीम के नए कप्तान पैट कमिंस टॉप पर है। उनके  894 प्वॉइंट हैं। वहीं, भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। अश्विन के 861 प्वॉइंट है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को इस बार नुकसान हुआ है। क्योंकि अब तीसरे नंबर पर काइल जैनीसन ने कब्जा जमा लिया है। काइल जैमीसन के  825 प्वॉइंट है। वहीं, शाहीन अफरीदी चौथे नंबर पर हैं। उनके 822 प्वॉइंट है। वहीं, कगिसो रबाड़ा का अंक उछला है। अब वो पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। रबाडा के 810 प्वॉइंट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here