NZ vs Ban 2nd Test : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को बुरी तरह रौंदा, 3 दिन में ही हिसाब चुकता किया

0
389

नई दिल्‍ली। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs Ban) के बीच खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को बुरी तरह रौंदा। टॉम लाथम की अगुआई वाली न्‍यूजीलैंड टीम ने 3 दिन में ही बांग्‍लादेश से अपना पिछला हिसाब बराबर कर लिया। सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश ने उलटफेर करते हुए मेजबान न्‍यूजीलैंड को हरा दिया था, मगर मेजबान ने पिछली हार का हिसाब बराबर करने में जरा सी भी देर नहीं लगाई और दूसरे टेस्‍ट मैच को 3 दिन में ही समाप्त कर दिया। न्‍यूजीलैंड ने बांग्‍लादेश पर पारी और 117 रन से बड़ी जीत हासिल की। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश से पहला टेस्ट हारने का बदला ले लिया है। इस जीत के साथ ही सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही।

Pro Kabaddi League2021-22: जयपुर पिंक पैंथर्स ने दिल्‍ली के दबंगों को चखाया हार का स्‍वाद

इज्जत भी नहीं बचा पाया बांग्लादेश 

न्‍यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को फॉलोऑन खेलने को मजबूर किया और पारी तथा 117 से जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने पहली पारी 521/6 पर घोषित की थी, जिसके जवाब में बांग्लादेश पहली पारी में 126 ही बना पाया और फिर मेजबान ने फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया। दूसरी पारी में मेहमान टीम 278 रन पर ही सिमट गई। कीवी कप्तान टॉम लाथम ने 252 रन की पारी खेली।

 गोल्फर अनिर्बान और अदिति सहित दस और खिलाड़ी TOPS में शामिल

लाथम ने लपके 6 कैच, रहे प्‍लेयर ऑफ द मैच

लाथम ने न सिर्फ 252 रन की शानदार पारी खेली, बल्कि कुल 6 कैच भी लिए। लाथम प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे। जबकि इस सीरीज में कुल 244 रन बनाने वाले डेवॉन कॉनवे प्‍लेयर ऑफ द सीरीज रहे। दूसरे टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश की पहली पारी में ट्रेंट बोल्‍ड ने सबसे ज्‍यादा 5 विकेट लिए, जबकि टिम साउदी ने 3 और काइल जैमीसन ने 2 विकेट लिए।बांग्‍लादेश की दूसरी पारी में जैमीसन ने 4 विकेट, नील वैगनर ने 3 विकेट लिए। लिटन दास ने दूसरी पारी में 102 रन की पारी खेली, मगर उनका यह शतक बांग्‍लादेश को हार से बचाने के लिए काफी नहीं था। उन्‍हें बाकी किसी बल्‍लेबाज का क्रीज पर साथ नहीं मिला। उने अलावा कप्‍तान मोमिनुल हक ने 37 और नुरुल हसन ने 36 रन की पारी खेली। इस मैच के साथ ही न्‍यूजीलैंड के नंबर एक बल्‍लेबाज रॉस टेलर ने भी अपने टेस्‍ट करियर को अलविदा कह दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here