Ramnaresh Sarwan को वेस्टइंडीज बोर्ड में मिली बड़ी और अहम जिम्मेदारी

0
2260

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रामनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) को वेस्टइंडीज की पुरुष सीनियर और युवा चयन पैनल में 2024 तक चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) की गुरुवार को हुई बोर्ड बैठक में सरवन की नियुक्ति की पुष्टि की गई। वह जून 2024 तक दोनों पैनल के सदस्य रहेंगे।

SAI बेंगलुरु सेंटर में कोरोना का अटैक, 35 एथलीट्स संक्रमित

डेसमंड हेन्स और फिल सिमन्स भी होंगे पैनल का हिस्सा 

चयन समिति में Ramnaresh Sarwan के साथ महान बल्लेबाज और नवनियुक्त मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स और मुख्य कोच फिल सिमन्स सीनियर पैनल का हिस्सा होंगे जबकि पूर्व लेग स्पिनर रॉबर्ट हेन्स भी पैनल में शामिल हैं जो युवा टीम के चयन के मामले देखेंगे।

Ashes Series : इंग्लैंड को जीत के लिए 358 रन की जरूरत 

सरवन ने वेस्टइंडीज क्रिकेट का किया आभार व्यक्त

Ramnaresh Sarwan ने कहा, ”मैं सीडब्ल्यूआई और मुझे चयन पैनल के सदस्य के रूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट की सेवा का दोबारा मौका देने से जुड़े सभी लोगों का आभार व्यक्त करता चाहता हूं। मैं क्रिकेट के खेल को लेकर जुनूनी हूं और विशेषकर वेस्टइंडीज क्रिकेट और जब मेरे से योगदान देने के लिए कहा गया तो मैंने बिलकुल भी हिचक नहीं दिखाई।”  उन्होंने कहा, ”मैंने अपने साथियों डॉ. डेसमेंड हेन्स और रॉबर्ट हेन्स तथा दो मुख्य कोच के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं। ”

सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने के मामले में Steve Smith ने इन तीन दिग्गजों को पीछे छोड़ा

ढाई साल रहेगा सरवन का कार्यकाल

अपने ढाई साल के कार्यकाल के दौरान Ramnaresh Sarwan को आईसीसी की चार शीर्ष प्रतियोगिताओं के लिए टीम का चयन करने का मौका मिलेगा जिसमें दो टी20 विश्व कप (2022 और 2024), एक वनडे विश्व कप (2023) और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (2023) शामिल है।

…ताकि हितो के टकराव से बच सके 

वेस्टइंडीज के लिए 2000 से 2013 के बीच 87 टेस्ट और 181 वनडे इंटरनेशनलमैच खेलने वाले पूर्व कप्तान सरवन ग्याना क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयन पैनल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे जिससे कि नए काम पर ध्यान लगा सकें और हितों के टकराव से बच सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here