Ashes Series 4th Test : ऑस्ट्रेलिया ने 416 रन पर घोषित की पहली पारी

0
194

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला (Ashes Series 4th Test) सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी को घोषित कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 416 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के सात गेंदबाज मिलकर ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 8 बल्लेबाजों को आउट कर पाए। उसमें से भी पांच विकेट स्टुअर्ट ब्राड ने अपने नाम किए।

Ind vs SA 2nd Test LIVE : साउथ अफ्रीका को 122 रन की दरकरार, भारत जीत से 8 विकेट दूर

उस्मान ख्वाजा ने ठोका शतक 

Ashes Series 4th Test मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कंगारू टीम ने 134 ओवर खेलेते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 416 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने शतक जड़ा। उन्होंने 260 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 137 रन की पारी खेली, जबकि 141 गेंदों में 67 रन स्टीव स्मिथ ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से 38 रन ओपनर मार्कस हैरिस, 34 रन मिचेल स्टार्क, 30 रन डेविड वार्नर और 28 रन मार्नस लाबुशाने ने बनाए।

मेलबर्न एयरपोर्ट पर फंसे Novak Djokovic, जानिए वजह

स्टुअर्ट ब्राड ने चटके पांच विकेट

Ashes Series 4th Test मैच में इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्राड ने पांच विकेट चटकाए जबकि 1-1 विकेट जेम्स एंडरसन, मार्क वुड और जो रूट मिला। बेन स्टोक्स, जैक लीच और डाविड मलान का विकेट का कालम खाली रहा। हालांकि, बेन स्टोक्स चोटिल होकर दूसरे दिन की शुरुआत में ही मैदान से बाहर हो गए थे। ये इंग्लैंड की टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं था, क्योंकि वे भी विकेट टेकिंग बॉलर हैं और बल्लेबाजी के लिए भी काफी प्रसिद्ध हैं।

Pro Kabaddi League-2021: दबंग दिल्ली ने टाइटंस टीम को 36-35 से दी शिकस्त, पुणे ने गुजरात को हराया 

एशेज सीरीज का आखिरी मुकाबला होबार्ट में होगा

बता दें कि इस एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम तीन मैच पहले ही गंवाकर सीरीज खो  चुकी है। इंग्लैंड के पास आत्मसम्मान बचाने का मौका जरूर है, लेकिन देखना ये है कि क्या इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले में अपनी हार टाल पाएगी या फिर नतीजा वही होगा जो इस सीरीज के पहले तीन मैचों में देखने को मिला है। एशेज सीरीज का आखिरी मैच होबार्ट में होना है, जिसके लिए तैयारियां जारी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here