IND vs SA: इंडियन कैंप के लिए अच्छी खबर, फिट हुआ ये अहम खिलाड़ी

0
240
IND vs SA 2021 Good news for Indian camp, Virat Kohli is fit start net practice

जोहानिसबर्ग। IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। टीम के नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अभ्यास शुरू कर दिया है और उम्मीद है कि वो तीसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा होंगे। कोहली चोट के कारण वांडरर्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट से बाहर हैं और उनके स्थान पर टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है।

Bhanuka Rajapaksa ने महज 23 मैच खेलने के बाद रिटायरमेंट का किया ऐलान, जानिए वजह

विराट कोहली ने चोट से उबरने के बाद मैदान पर वापसी की है। जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन यानी बुधवार को विराट कोहली ने अभ्यास किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट (IND vs SA) में पीठ में खिंचाव की वजह से विराट कोहली नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब संभावना जताई जा रही है कि वह 11 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में खेलेंगे। बुधवार को कोहली ने मैदान में कुछ देर स्ट्रेचिंग की और फिर कोच द्रविड़ के साथ मिलकर थ्रोडाउन का अभ्यास किया। इसके साथ ही कोहली ने भारतीय गेंदबाजों की कुछ गेंदों का सामना किया और शार्दुल ठाकुर के साथ खेल पर चर्चा की।

Ashes Series 4th Test : पहले दिन बारिश ने बिगाड़ा खेल, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 126/3

सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने विराट कोहली की फिटनेस के बारे में अपडेट दिया था और कहा था, “विराट कोहली चोट के कारण वांडरर्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे, जिसके बाद मेडिकल टीम इस दौरान उनकी निगरानी करेगी।“

ICC Test Ranking: जसप्रीत बुमराह की टॉप-10 में हुई वापसी, विराट को हुआ नुकसान

अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे कोहली

सेंचुरियन टेस्ट विराट कोहली के करियर का 98वां टेस्ट था और माना जा रहा था कि वे इसी दौरे पर 100वां टेस्ट मैच (IND vs SA) खेलेंगे, क्योंकि उनको तीन मैच यहां खेलने थे, लेकिन अब वे सिर्फ 99 टेस्ट मैच ही साउथ अफ्रीका दौरे तक खेल पाएंगे। पहले वे 100वां टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेलने वाले थे, लेकिन दूसरा टेस्ट मैच उनको मिस करना पड़ा। हालांकि, अब विराट कोहली भारत के कार्यक्रम के अनुसार 100वां टेस्ट बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल सकते हैं, जहां श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट 25 फरवरी को होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here