Ind vs SA 2nd Test : KL Rahul गावस्कर जैसे दिग्गजों की सूची में हुए शामिल

0
476

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका (Ind vs SA)के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में आज टीम इंडिया नए कप्तान के साथ मैदान में उतरी है। चोटिल होने की वजह से नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह पर केएल राहुल (KL Rahul) टॉस के लिए मैदान पर आए। उनको इस मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। सीरीज शुरू होने से ठीक पहले रोहित शर्मा के चोटिल होने पर उनको टीम का उप कप्तान बनाया गया था।

BCCI ने घरेलू क्रिकेटरों का बकाया भुगतान देना शुरू किया

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं KL Rahul

भारतीय टीम के ओपनर KL Rahul इन दिनों शानदार फार्म में चल रहे हैं। उनको इस प्रदर्शन का इनाम टेस्ट टीम में वापसी के साथ साथ नई जिम्मेदारी के रुप में दिया गया है। पहले रोहित की गैरमौजूदगी में उनको टेस्ट में उप कप्तानी मिली इसके बाद वनडे सीरीज में चयनकर्ताओं ने कप्तानी का जिम्मा सौंपा। अब जोहान्सबर्ग टेस्ट में उनको पहली बार इस फार्मेट में पूरे मैच में कप्तानी मिली।

Ind vs SA 2nd Test LIVE : ओलिवियर ने दो गेंदों में लिए 2 विकेट, भारत का स्कोर 51/3

इस लिस्ट में शामिल KL Rahul 

KL Rahul ने इस मैच में कप्तानी करने के साथ ही एक खास क्लब में जगह बनाई। पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर और मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद वह पहले खिलाड़ी बने हैं जिनको वनडे में कप्तानी डेब्यू से पहले टेस्ट की कप्तानी मिली। इस लिस्ट में बिशन सिंह बेदी और अजीत वाडेकर का नाम भी शामिल है।

Ranji Trophy पर भी CORONA का साया, बंगाल के 7 खिलाड़ी पॉजिटिव 

सम्मानित महसूस कर रहा हूं-KL Rahul 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टॉस के समय राहुल ने कहा, “यह हर एक भारतीय खिलाड़ी का सपना होता है कि अपने देश की तरफ से कप्तानी करने उतरे। मैं इस मौके को पाकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं और अब अगला ध्यान इस चुनौती का सामना करने पर है। हमारी टीम ने यहां पर कुछ अच्छी जीत हासिल की है और उम्मीद यही करता हूं कि हम इसे आगे ले जाएंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here