NZ vs BAN 1st Test: बांग्लादेश ने की न्यूजीलैंड की हालत खराब, बांग्लादेश ने बनाई बढ़त

0
246

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs BAN) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहा है। डेवॉन कॉनवे के शतक से न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 328 रन बनाने में सफल रही। इसके बाद बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। तीसरे दिन बांग्लादेश की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 401 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश की ओर से महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शंटो, कप्तान मोमिनुल हक और विकेटकीपर लिटन दास ने अर्धशतकीय पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की टीम पहला टेस्ट जीतने की ओर बढ़ रही है।

Ind vs SA ODI Series के लिए साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

मोमिनुल हक और लिटन दास शतक से चूके

NZ vs BAN के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मोमिनुल हक और लिटन दास दोनों शतक से चूक गए। हक ने 244 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 88 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने 177 गेंदों में 10 चौके की मदद से 86 रन बनाने में सफल रहे। दोनों खिलाड़ियों ने बीच 5वें विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों बल्लेबाजों का विकेट तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने झटका।

Mohammad Hafeez ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

बांग्लादेश टीम की सधी हुई शुरुआत

महमूदुल हसन जॉय ने शादमान इस्लाम (22) के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई। दोनों ने मेजबान टीम को 18 ओवर से अधिक तक सफलता से महरूम रखकर नई गेंद की चमक फीकी की जिसका फायदा दूसरे विकेट की जोड़ी ने उठाया। शादमान इस्माल नील वैगनर (98 रन पर तीन विकेट) की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे।  नील वैनगर ने इसके बाद महमूदुल और नजमुल हुसैन शंटो (64) की साझेदारी को भी तोड़ा। उन्होंने नजमुल को विल यंग के हाथों कैच कराया। नजमुल ने 109 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का जड़ा। महमूदुल हसन जॉय और नजमुल हुसैन शंटो ने दूसरे विकेट के लिए 104 रन की पार्टनरशिप की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here