नई IPL टीम ने इस धुरधंर खिलाड़ी को कप्तान बनने के लिए दिया 20 करोड़ का ऑफर 

0
817

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए नई टीमों के साथ मेगा आक्शन की तैयारी जोरों पर चल रही है। टूर्नामेंट का हिस्सा 8 टीमों को अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा बाकी खिलाड़ियों को ऑक्शन में उतरना होगा। फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स को छोड़ने का मन बना चुके कप्तान केएल राहुल को नई टीम के साथ जुड़ने की खबर सामने आई है। सूत्रों के अनुसार राहुल को लखनऊ टीम अपना कप्तान बनाना चाहती है।

Rahul Dravid ने खुश होकर ग्राउंड्समैन को दिए 35 हजार रुपए, जानिए वजह 

केएल राहुलए इसीलिए पहली पसंद 

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज होने के साथ टीम को कई और तरीके से योगदान कर सकते हैं। वह ओपनिंग के साथ कप्तानी का जिम्मा संभालते हैं और साथ ही बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इेलवन में शामिल होकर एक खिलाड़ी के लिए जगह बना सकते हैं। टीम में उनके इन्हीं योगदान को देखते हुए कई फ्रेंचाइजी टीम उनपर दांव लगाना चाहती है। मौजूदा 8 आठ टीमों द्वारा चार खिलाड़ियों को रिटेन किया जाना है। रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से दो नई टीमें तीन खिलाड़ियों को चुन सकती है।

Ballon d’or 2021: Lionel Messi ने रिकॉर्ड सातवीं बार जीता खिताब, इन दिग्गजों को पछाड़ा 

लखनऊ की टीम राहुल के बनाना चाहती है कप्तान 

जानकारी के मुताबिक IPL के नए सीजन में उतरने वाली लखनऊ की टीम ने राहुल को अब तक किसी भी खिलाड़ी को मिलने वाली रकम में सबसे ज्यादा सैलरी ऑफर किया है। उन्हें 20 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है। Insidesport के मुताबिक RPSG ग्रुप जिन्होंने लखनऊ टीम का मालिकाना हक हासिल किया है राहुल को टीम के साथ जुड़ने का ऑफर दिया है। आरपी राजीव गोयंका ने 7 हजार करोड़ की उंची रकम देकर टीम हासिल की है।

टेस्ट क्रिकेट में R Ashwin ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

…तो राहुल होंगे सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL के इतिहास में राहुल सबसे महंगे खिलाड़ी होने जा रहे हैं। लखनऊ की टीम की कप्तानी का ऑफर उन्होंने स्वीकार किया तो बतौर सैलरी 20 करोड़ की रकम दी जाएगी। इससे पहले रायल चैलेंजर्स बैगलोर की टीम की कमान संभाल चुके विराट कोहली टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। 2018 से अभी तक उनकी सैलरी 18 करोड़ रुपए थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here