Ind vs NZ 1st Test: तीसरे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने बदला विकेटकीपर, जानिए वजह

0
422

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड(Ind vs NZ) के बीच कानपुर में सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम को सुबह एक झटका लगा। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोट की वजह से मैदान पर नहीं उतरे। मैच के दूसरे दिन भारत ने 345 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने बिना किसी नुकसान के 129 रन बनाए थे।

FIH Junior Women’s Hockey World Cup स्थगित, जानिए वजह

चोटिल होने के कारण मैदान में नहीं उतरे साहा

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के तीसरे दिन बड़ा झटका लगा। टीम के अनुभवी विकेटकीपर साहा मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे। सूत्रों के अनुसार साहा को गर्दन में दर्द की शिकायत हुई थी जिसकी वजह से मैदान पर नहीं उतर पाए। साहा को इस मैच में नियमित विकेटकीपर रिषभ पंत को आराम दिए जाने पर मौका मिला है। तीसरे दिन मैच में भारत के मैदान पर उतरने से पहले ही यह झटका लगा।

India vs Brazil Women’s Football Match: ब्राजील ने भारत को 1-6 से दी शिकस्त 

BCCI ने दी जानकारी

साहा के चोटिल होने की जानकारी बीसीसीआइ ने दी। बताया गया कि उनकी गर्दन में खिंचाव है और बीसीसीआइ की मेडिकल टीम इस पर नजर रखे हुए हैं। साहा की सेहत की बेहतरी पर टीम अपना ध्यान बनाए हुए है। उनकी अनुपस्थिति में केएस भरत भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे।

IND vs NZ 1st Test LIVE: न्यूजीलैंड को लगा दूसरा झटका, केन 18 रन बनाकर OUT

साहा की जगह भरत

घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले केएल एस भरत को बतौर रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर टीम मे रखा गया था। चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर उनको टीम में जगह दी थी। आइपीएल में भी भरत ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से सबका ध्यान खींचा था। साहा के चोटिल होने के बाद उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उतरने का मौका मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here