NZ vs Ban : न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से Tamim Iqbal हुए बाहर, जानिए वजह

0
321

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs Ban) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड में होगी। इससे पहले बांग्लादेश टीम को बड़ा झटका लगा है। उसकी टीम के स्टार खिलाड़ी तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) अंगूठे की चोट के चलते इस दौरे पर नहीं जा पाएंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ फीजिशियन देबाशीष चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। बांग्लादेश की टीम मिड दिसंबर में न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी।

Indonesia Masters: सेमीफाइनल में भिड़ेंगे श्रीकांत और प्रणय !!

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ सब कुछ अच्छा नहीं 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ इन दिनों कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम को पाकिस्तान के खिलाफ अपने ही घर में टी20 इंटरनैशनल सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप झेलना पड़ा। बांग्लादेश क्रिकेट टीम को दो टेस्ट मैचों के लिए जनवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करना है। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। तमीम अंगूठे की चोट के चलते इस दौरे पर नहीं जा पाएंगे।

Ban vs Pak : टी20 सीरीज में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को किया क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज

चोट से उबरने में लगेगा का समय 

चौधरी ने कहा कि Tamim Iqbal को चोट से उबरने के लिए अभी एक महीने और चाहिए। यह चोट तमीम को नेपाल में एवरेस्ट प्रीमियर लीग खेलने के दौरान लगी थी। तमीम 22 नवंबर को इंग्लैंड में फिजिशियन से मिले। चौधरी ने कहा, ‘तमीम ने फिजीशियन से मुलाकात की और उन्होंने एक महीने का आऱाम करने की सलाह दी है और उन्हें किसी सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसे में वह न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे।’

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए Hardik Pandya को फिटनेस टेस्ट पास करना जरूरी

WTC का हिस्सा होगी टेस्ट सीरीज 

बांग्लादेश को इस दौरे पर 1 जनवरी से 5 जनवरी के बीच बे ओवल मैदान पर पहला और फिर 9 जनवरी से 13 जनवरी के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। इससे पहले बांग्लादेश को 26 नवंबर से पाकिस्तान के खिलाफ अपने ही घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह सीरीज भी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here