Ban vs Pak : टी20 सीरीज में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को किया क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज

0
456

नई दिल्ली। बांग्लादेश और पाकिस्तान (Ban vs Pak)क्रिकेट टीम के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को क्लीन स्वीप कर दिया। दोनों टीमों के बीच खेले गए तीसरे और सीरीज का आखिरी मुकाबला पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीतने के साथ ही सीरीज अपने नाम कर ली। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम टी20 सीरीज के लगातार तीसरे मैच में फेल हुए। वे मैच में महज 19 रन बना सके।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए Hardik Pandya को फिटनेस टेस्ट पास करना जरूरी

कप्तान फेल, टीम पास

Ban vs Pak के बीच सोमवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश ने पहले 7 विकेट पर 124 रन बनाए। टारगेट अचीव करने उतरी पाकिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। टीम को आखिरी गेंद पर जीत मिली। मोहम्मद रिजवान ने 40 रन बनाए। इसके अलावा हैदर अली ने भी 45 रन की शानदार पारी खेली। इससे पहले बाबर ने टी20 वर्ल्ड कप के 6 मैच में 4 अर्धशतक लगाया था। उन्होंने टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था।

French Football League : ल्योन बनाम मार्सिले मैच बीच में ही करना पड़ा रद्द, जानिए वजह  

रोमांचक मैच में पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर मिली जीत 

यह मैच अंतिम ओवर में रोमांचक हो गया था। पाकिस्तान टीम को जीत के लिए 8 रन बनाने थे और 8 विकेट शेष थे। ऑफ स्पिनर और कप्तान महमूदुल्लाह ने पहली गेंद पर रन नहीं दिया। दूसरी गेंद पर उन्होंने सरफराज अहमद को और तीसरे गेंद पर हैदर अली को आउट किया। अब तक टीम 3 गेंद पर 8 रन बनाने थे। चौथी गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने छक्का लगाया, लेकिन वे 5वीं गेंद पर आउट हो गए, अब एक गेंद पर 2 रन की जरूरत थी। मोहम्मद नवाज ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर टीम को राेमांचक जीत दिलाई।

BAN vs PAK: शोएब और सानिया के बेटे की तबीयत बिगड़ी, शोएब ने छोड़ा बांग्लादेश का दौरा

3 मैच में बाबर ने महज 27 रन बनाए

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम तीन मैचों की टी20 सीरीज में 9 की औसत से सिर्फ 27 रन बना सके। पहले मैच में उन्होंने 7 रन बनाए थे। दूसरे मैच में वे सिर्फ एक रन बना पाए। तीसरे मैच में हालांकि उन्होंने 19 रन बनाए. लेकिन वे लय में नहीं दिखे। युवा खिलाड़ियों के दम पर फिर भी पाकिस्तान की टीम सीरीज जीतने में कामयाब रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here