BAN vs PAK: शोएब और सानिया के बेटे की तबीयत बिगड़ी, शोएब ने छोड़ा बांग्लादेश का दौरा

0
278

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक बांग्लादेश के खिलाफ आज होने वाला तीसरा टी20 (PAK vs BAN 3rd T20) मैच नहीं खेल पाएंगे। उनके और सानिया मिर्जा के बेटे इजहान की तबीयत खराब है। यह खबर मिलते ही शोएब ने ढाका से दुबई की फ्लाइट पकड़ ली। शोएब और सानिया अपने 3 साल के बेटे इजहान के साथ दुबई में रहते हैं। पाकिस्तान पहले ही 3 टी20 की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुका है। शोएब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के 2 मैच में उतरे थे, लेकिन वो बल्ले और गेंद दोनों से असफल रहे। वो सीरीज में 1 भी रन नहीं बना सके। सीरीज के पहले मैच मे वो शून्य पर आउट हुए। हालांकि, बीते कुछ महीनों से शोएब शानदार फॉर्म में हैं।

Ind vs NZ T20 सीरीज खत्म, अब टीम इंडिया का शुरू होगा नया मिशन

PCB ने जारी किया बयान

PCB से जारी बयान के अनुसार, “शोएब मलिक अपने बच्चे की बीमारी की वजह से सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे और वह मैच से पहले दुबई के लिए रवाना हो जाएंगे।”

ATP Finals: एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीता खिताब

शोएब ने टी20 विश्वकप में की शानदार बल्लेबाजी

शोएब मलिक को शुरुआत में टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के लिए चुनी गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन टूर्नामेंट से कुछ दिन पहले शोएब मकसूद के चोटिल होने की वजह से 39 साल के इस बल्लेबाज को टीम में जगह मिली। पाकिस्तान टीम के लिए यह निर्णय सही साबित हुआ। शोएब ने टी20 विश्व कप में कई मौकों पर अहम पारियां खेली। उन्होंने अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में टीम की जीत में खास भूमिका निभाई थी।

India Vs New Zealand 3rd T20: भारत ने किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, अंतिम मुकाबला 73 रन से जीता

विश्वकप में शोएब ने बनाया ये रिकॉर्ड

वह टूर्नामेंट में पाकिस्तान की तरफ से टी20 में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में सिर्फ 18 गेंद में अर्धशतक ठोका था। हालांकि, सेमीफाइनल में वे नहीं चल पाए। इसके बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि वो रिटायर हो जाएंगे  हालांकि, उन्होंने खेलना जारी रखा है।

दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी 

टी20 सीरीज के बाद पाकिस्तान 26 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज भी खेलेगा। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का हिस्सा होगी।पहला टेस्ट चटगांव (शुक्रवार से) जबकि दूसरा टेस्ट ढाका (4 से 8 दिसंबर) में खेला जाएगा। गेंदबाजी सलाहकार वर्नोन फिलेंडर पहले टेस्ट के पूरा होने पर टीम छोड़ देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here